Akhilesh Yadav EVM: यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटें जीत जाऊं तब भी... अखिलेश यादव ने संसद में साफ कह दिया
Advertisement
trendingNow12317848

Akhilesh Yadav EVM: यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटें जीत जाऊं तब भी... अखिलेश यादव ने संसद में साफ कह दिया

Parliament News Update: ईवीएम का मुद्दा पिछले कई चुनावों में छाया रहा है. लोकसभा चुनाव में विपक्ष की सीटें बढ़ीं तो भाजपा ने तंज भी कसा था कि क्या अब ईवीएम को गलत मानेंगे? आज संसद में अखिलेश यादव ने दो टूक बात कही. 

Akhilesh Yadav EVM: यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटें जीत जाऊं तब भी... अखिलेश यादव ने संसद में साफ कह दिया

Parliament Latest News: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आज लोकसभा में बोलते हुए EVM का मुद्दा उठाया. हाल में हुए लोकसभा चुनाव में सपा ने शानदार प्रदर्शन किया है. यूपी में सपा ने सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं. हालांकि आज लोकसभा में अखिलेश ने साफ कह दिया कि अगर उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीत जाए तब भी उन्हें इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) पर भरोसा नहीं होगा. दरअसल, चुनाव नतीजे आने के बाद भाजपा के कुछ नेता कहने लगे थे कि क्या अब ईवीएम का मुद्दा नहीं उठाएंगे? क्या इस नतीजे को भी सपा और दूसरी विपक्षी पार्टियां स्वीकार नहीं करेंगी?

आज राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लोकसभा में लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए अखिलेश ने कहा कि जब तक ईवीएम चुनाव की व्यवस्था से नहीं हटाई जाती, तब तक समाजवादी पार्टी इस मांग को लेकर अडिग रहेगी. 

पढ़ें: लोकसभा में अखिलेश यादव की ये कविता भाजपा को जरूर चुभी होगी!

अखिलेश यादव ने कहा, ‘ईवीएम पर मुझे कल भी भरोसा नहीं था, आज भी भरोसा नहीं है. मैं 80 की 80 सीट जीत जाऊं तब भी भरोसा नहीं होगा. मैंने चुनाव से पहले प्रचार के दौरान कहा था कि ईवीएम से जीतकर ईवीएम हटाने का काम करेंगे. ईवीएम का मुद्दा मरा नहीं और न ही खत्म हुआ है. जब तक ईवीएम नहीं हटेगी, तब तक हम समाजवादी लोग इसको (हटाने की मांग) लेकर अडिग रहेंगे.’ इस लोकसभा चुनाव में सपा ने उत्तर प्रदेश में 37 संसदीय सीट जीतकर अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ चुनावी प्रदर्शन किया है. उसकी सहयोगी कांग्रेस ने राज्य में छह लोकसभा सीट जीतीं.

किसान और आरक्षण पर भी बोले

अखिलेश ने कहा कि किसानों की आय कितनी होनी चाहिए, ये सरकार बताए यूपी सरकार में कोई नई मंडी नहीं बनी है. जो सरकार मंडी नहीं बना सकती है वो किसानों को MSP की गांरटी कैसे दे सकती है? यूपी में बुनकरों को कोई सुविधा नहीं मिली है. इस सरकार ने नौजवानों को नौकरी नहीं दी, रोजगार छीने हैं. आपके राज में नौकरी-रोजगार की कोई उम्मीद नहीं है. जो पद निकलते हैं उन पर संगी-साथियों को पिछले दरवाजे से रख लिया जाता है. आरक्षण के साथ ये सरकार खिलवाड़ कर रही है. सरकारी नौकरी नहीं दी जा रही है क्योंकि नौकरी में आरक्षण देना पड़ेगा. 10 साल में पेपर लीक कराए ताकि नौकरी ना देना पडे़.

जिसे गोद लिया जाता है...

गांव को गोद लेने पर उन्होंने कहा कि किसी गांव की तस्वीर 10 साल में नहीं बदली है. भाजपा के स्मार्ट सिटी के वादे झूठे निकले. जिसे गोद लिया जाता है उसे अनाथ बनाकर छोड़ दिया जाना अच्छा नहीं है. कास्ट सेंसस के पक्ष में हैं. अग्निवीर की चिंता वैसी की वैसी बनी है. अग्निवीर व्यावस्था को हम कभी स्वीकार नहीं कर सकते हैं. किसान की आय दोगुनी नहीं हुई है. 

गंगा का दर्द भी जान लें

अखिलेश ने लोकसभा में कहा कि कोई गंगा जी के जल में उतर कर उसका दर्द भी जाने. गंगा जल से झूठ ना बोला जाए. जिस गंगा जल की कसम खाई जाती है विकास का ढिढोरा पीटने वाले विनाश की जानकारी कब लेगें. स्मार्ट सिटी जुमला है. कोई बुनियादी सुविधा नहीं मिली. गन्ने के भुगतान का वचन दिया था मगर कुछ नहीं हुआ. ये सरकार सहयोग से चलने वाली सरकार है. परीक्षा माफिया का जन्म हुआ पिछले 10 सालों में. यूपी में जितनी परीक्षा हुई उसका पेपर लीक हुआ. देश की सबसे बड़ी परीक्षा का पेपर लीक हो गया. ये सरकार नौकरी रोजगार नहीं देना चाहिती इसलिए पेपर लीक करवा रही है. इस सरकार ने उम्मीद को मार दिया है. 

Trending news