फंक्शन के बाद जूते हुए गायब तो शख्स ने पुलिस को लगाया फोन, बोला- मेरी मदद करो
Advertisement
trendingNow11786357

फंक्शन के बाद जूते हुए गायब तो शख्स ने पुलिस को लगाया फोन, बोला- मेरी मदद करो

Mangaluru News: पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता एक फंक्शन के लिए हॉल में गया था और अपना सामान बाहर छोड़ गया था. दोपहर के भोजन के बाद, जब वह कार्यक्रम स्थल से निकलने वाले थे, तो उन्हें एहसास हुआ कि उनके जूते गायब थे. 

प्रतीकात्मक फोटो

Karnataka News: आपने अक्सर सुना होगा या इस तरह की खबरें पढ़ी होंगी किसी ने बहुत ही मामूली बात के लिए पुलिस को फोन कर मदद मांगी. ऐसा ही एक मामला कर्नाटक के मंगलुरू में सामने आया है. एक व्यक्ति ने मंगलुरु पुलिस को फोन खो गए जूते - 'क्लॉग्स' ढूंढने में मदद की गुहार लगाई.  

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक पुलिस ने तुरंत कॉल पर कार्रवाई की. मंगलुरु उत्तर पुलिस उस शख्स की पहचान करने में कामयाब रही जिसने जूते की जोड़ी चुराई थी लेकिन अभी तक उसे बरामद नहीं किया जा सका है.

'क्लॉग्स' लकड़ी के जूते थे जो मूल रूप से 13वीं शताब्दी में नीदरलैंड के किसानों द्वारा पहने जाते थे. बाद में, फुटवियर की यह किस्म फैशन स्टेटमेंट के रूप में लोकप्रिय हो गई.

जूते न देख शख्स ने किया 112 नंबर फोन
पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता एक फंक्शन के लिए हॉल में गया था और अपना सामान बाहर छोड़ गया था. दोपहर के भोजन के बाद, जब वह कार्यक्रम स्थल से निकलने वाले थे, तो उन्हें एहसास हुआ कि उनके जूते गायब थे. परेशान होकर उसने 112 नंबर डायल किया और दावा किया कि उसके जूते चोरी हो गए हैं.

फॉलोअप एक्शन के लिए कॉल को मंगलुरु उत्तर पुलिस स्टेशन में डायवर्ट कर दिया गया. जल्द ही, पुलिस हरकत में आई और एक टीम ने सीसीटीवी फुटेज की जांच करने के लिए घटनास्थल का दौरा किया, जिसमें पता चला कि परिसर में काम करने वाले एक मजदूर ने जूते चुराए थे.

अपराधी की तलाश अभी भी जारी है, हालांकि पुलिस ने कहा कि वे जूते की कीमत का पता नहीं लगा सके क्योंकि शिकायतकर्ता खरीद बिल पेश करने में विफल रहा.

औसतन 45 संकटपूर्ण कॉल आती हैं हर दिन
पुलिस आयुक्त कुलदीप कुमार आर जैन के अनुसार, मंगलुरु शहर पुलिस को ईआरएसएस नंबर पर प्रतिदिन औसतन लगभग 45 संकटपूर्ण कॉल प्राप्त होती हैं, जो चौबीस घंटे उपलब्ध है, हालांकि यह सेवा अभी भी कम उपयोग में है.

मंगलुरु पुलिस जनता तक पहुंच रही है, अपने 24x7 आपातकालीन प्रतिक्रिया सहायता प्रणाली (ईआरएसएस) के बारे में जागरूकता बढ़ा रही है और उन्हें जरूरत पड़ने पर समर्पित 112 नंबर पर कॉल करने के लिए प्रोत्साहित कर रही है, लेकिन उन्हें कम ही पता था कि कोई ईआरएसएस का सहारा लेगा और उन्हें भेज देगा. सही मायने में जूते की खोज!

Trending news