'इन पाखंडियों से माफी नहीं मांगूंगा, राष्ट्रपति से मिलकर करूंगा बात'; विवाद बढ़ने के बाद बोले अधीर रंजन चौधरी
Advertisement
trendingNow11277829

'इन पाखंडियों से माफी नहीं मांगूंगा, राष्ट्रपति से मिलकर करूंगा बात'; विवाद बढ़ने के बाद बोले अधीर रंजन चौधरी

Adhir Ranjan Chowdhury: अधीर रंजन ने अब बयान दिया है कि वे राष्ट्रपति मुर्मू से माफी मांगेंगे. लेकिन इन पाखंडियों से माफी नहीं मांगेंगे. गौरतलब है कि अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहकर संबोधित किया था.

'इन पाखंडियों से माफी नहीं मांगूंगा, राष्ट्रपति से मिलकर करूंगा बात'; विवाद बढ़ने के बाद बोले अधीर रंजन चौधरी

Adhir Ranjan Chowdhury: कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के एक बयान पर आज संसद में पूरे समय बवाल मचा रहा. यह बयान उन्होंने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के संबंध में दिया था. इस बयान पर आज लोकसभा में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा कि सोनिया गांधी, आपने द्रौपदी मुर्मू के अपमान को मंजूरी दी. सोनिया जी ने सर्वोच्च संवैधानिक पद पर महिला के अपमान को मंजूरी दी. 

चौधरी ने जारी किया वीडियो

इसी बीच अधीर रंजन ने अब बयान दिया है कि वे राष्ट्रपति मुर्मू से माफी मांगेंगे. लेकिन इन पाखंडियों से माफी नहीं मांगेंगे. अधीर रंजन चौधरी का कहना है कि हिंदुस्तान के राष्ट्रपति हमारे लिए राष्ट्रपति ही हैं. एक बात मुंह से निकल गई. जुबान फिसल गई. लेकिन बीजेपी राई का पहाड़ बना रही है.वहीं, इस विवाद पर अधीर रंजन चौधरी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि मैंने राष्ट्रपति से मिलकर माफी मांगने के लिए समय मांगा था. 

 

सोनिया गांधी ने कही ये बात

इस मुद्दे पर सुबह से ही विवाद हो रहा है. संसद में सोनिया गांधी ने कहा, अधीर रंजन चौधरी पहले ही माफी मांग चुके हैं. 

'कांग्रेस स्वीकर नहीं कर पा रही'

आज संसद में चर्चा के दौरान स्मृति ईरानी ने इस मुद्दे को उठाया. स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस आज भी इस बात को स्वीकार नहीं कर पा रही है कि एक आदिवासी महिला इस देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद को सुशोभित कर रही हैं. सोनिया गांधी द्वारा नियुक्त नेता सदन अधीर रंजन ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी के रूप में संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जब से द्रौपदी मुर्मू का नाम राष्ट्रपति के उम्मीदवार के रूप में घोषित हुआ तब से ही द्रौपदी मुर्मू कांग्रेस पार्टी की घृणा और उपहास का शिकार बनीं. कांग्रेस पार्टी ने उन्हें कठपुतली कहा.

कांग्रेस नेता ने दिया था ये बयान

गौरतलब है कि अधीर रंजन चौधरी ने बुधवार को एक निजी चैनल के कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहकर संबोधित किया था. इसके बाद बीजेपी ने अधीर रंजन को घेर लिया. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, ‘द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्र की पत्नी के रूप में संबोधित किया जाना भारत के हर मूल्य और संस्कार के विरुद्ध है. यह जानते हुए कि यह संबोधन उस सर्वोच्च..... सर्वोच्च संवैधानिक पद की गरिमा पर आघात करता है, तब भी कांग्रेस के एक पुरुष नेता ने यह घृणित कार्य किया है.’

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news