Rajasthan: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए तस्करी कर लाई गई करोड़ों की हेरोइन जब्त
Advertisement
trendingNow12293917

Rajasthan: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए तस्करी कर लाई गई करोड़ों की हेरोइन जब्त

Rajasthan News: सीमा सुरक्षा बल और स्थानीय पुलिस ने मिलकर लगभग 30 करोड़ रुपये की हेरोइन जब्त की है. 

 

Rajasthan: पाकिस्तान से ड्रोन के जरिए तस्करी कर लाई गई करोड़ों की हेरोइन जब्त

Heroin seized in Rajasthan: सीमा पार से हेरोइन की तस्करी के खिलाफ सुरक्षा बलों को बड़ी सफलता मिली है. राजस्थान के अनूपगढ़ जिले में सुरक्षा बलों ने 12 किलो हेराइन जब्त की है. पुलिस ने बताया है कि यह हेरोइन उस वक्त जब्त की गई जब इसे ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से राजस्थान में तस्करी की जा रही थी.

एजेंसी के मुताबिक, पुलिस ने बताया है कि बीएसएफ और पुलिस ने जिले के अनूपगढ़ और समेजा कोठी पुलिस थाना क्षेत्रों से हेरोइन की दो खेप बरामद की हैं. उन्होंने बताया कि आज सुबह अनूपगढ़ थाना क्षेत्र में कैलाश चौकी के पास  गांव में ड्रोन की आवाज सुनने के बाद बीएसएफ जवानों ने गोलीबारी की. इसके बाद संयुक्त तलाशी के दौरान बीएसएफ जवानों और पुलिस कर्मियों को 6 किलो वजन के हेरोइन के दो पैकेट मिले. पुलिस के मुतबिक, हेरोइन की कीमत 30 करोड़ रुपये आंकी गई है.

स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचित किया

समेजा कोठी थाना क्षेत्र में जब स्थानीय लोगों ने ड्रोन की आवाज सुनी तो उन्होंने पुलिस को सूचित किया. जिसके बाद पुलिस वहां पहुंच हेरोइन को अपने कब्जे में ले लिया. अधिकारियों ने बताया कि ग्रामीणों और पुलिस टीम को देखकर तस्करों ने गोलीबारी शुरू कर दी और भागने में सफल रहे.

दो दिन पहले ही हिंदूमलकोट थान इलाके में  पुलिस ने दो करोड़ों के हेरोइन के साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया था.

पुलिस अधीक्षक ने क्या कहा?

अनूपगढ़ के पुलिस अधीक्षक रमेश मोर्या ने कहा कि ड्रोन के माध्यम से पाकिस्तान से अक्सर नशीले पदार्थों की तस्करी की जा रही है और जल्द ही ड्रोन को ट्रैक करने और निष्क्रिय करने के लिए सीमा क्षेत्र में एक एंटी-ड्रोन सिस्टम लगाया जाएगा.

Trending news