Covid-19: क्या सर्दियों में फिर से आएगी कोरोना की लहर? हेल्थ एजेंसी ने जारी की ये चेतावनी
Advertisement
trendingNow11919363

Covid-19: क्या सर्दियों में फिर से आएगी कोरोना की लहर? हेल्थ एजेंसी ने जारी की ये चेतावनी

Covid-19 wave: हाथ धोना, मास्क पहनना, सार्वजनिक स्थानों से बचना, घर के अंदर रहना और टीका लगवाना जैसे कोविड सुरक्षा नियम, कोरोना संक्रमण और संक्रमण को बदतर होने से रोकने में मददगार हैं.

Covid-19: क्या सर्दियों में फिर से आएगी कोरोना की लहर? हेल्थ एजेंसी ने जारी की ये चेतावनी

यूके हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी (UKHSA) ने चेतावनी दी कि सर्दियों के मौसम के आने के साथ कोरोना (covid-19) के मामलों में और वृद्धि होगी. यूकेएचएसए में सार्वजनिक स्वास्थ्य कार्यक्रमों की निदेशक डॉ. मैरी रैमसे ने कहा कि इस हफ्ते की निगरानी से कोविड-19 संक्रमण दर में मामूली वृद्धि का संकेत मिलता है. चूंकि हम सर्द महीनों में प्रवेश कर रहे हैं और लोग अधिक घुलने-मिलने लगते हैं, इसलिए हम कोविड-19 में और वृद्धि देख सकते हैं.

यूकेएचएसए द्वारा जारी किए गए डेटा के अनुसार, 3848 रेस्पीरेटरी नमूनों में से कुल 12% कोविड से संक्रमित थे. इसने यह भी कहा कि कोविड के कारण अस्पताल में भर्ती होने की दर प्रति 100,000 आबादी पर 6.13 हो गई है, जो कि 4.36 प्रति 100,000 से अधिक है. डॉक्टर रैमसे ने कहा है, "यह अब स्पष्ट है कि हम कोरोना की सर्दियों की लहर की शुरुआत का संकेत देने वाली वृद्धि देख रहे हैं, इसलिए यदि आप पात्र हैं तो टीकाकरण के साथ अपनी सुरक्षा बढ़ाने का समय अभी है. मामलों में वृद्धि शुरू हो गई है और सबसे उम्रदराज आयु समूहों में अस्पताल में भर्ती होने की दर बढ़ रही है. उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले हफ्तों में कम इम्यूनिटी और कोरोना के दोहरे खतरे से स्वास्थ्य सेवाओं पर अतिरिक्त दबाव पड़ सकता है.

घर पर रहें
UKHSA लोगों से आग्रह करता है कि अगर वे अस्वस्थ हैं तो घर पर रहें और कमजोर लोगों के संपर्क से बचें. डॉ. रैमसे ने कहा कि जबकि कोविड-19 और फ्लू के लक्षण कई लोगों के लिए हल्के हो सकते हैं, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि वे हमारी सोसाइटी में सबसे कमजोर लोगों के लिए गंभीर बीमारी या यहां तक कि मौत का कारण बन सकते हैं.

किस तरह रहें सुरक्षित?
हाथ धोना, मास्क पहनना, सार्वजनिक स्थानों से बचना, घर के अंदर रहना और टीका लगवाना जैसे कोविड सुरक्षा नियम, कोरोना संक्रमण और संक्रमण को बदतर होने से रोकने में मददगार हैं. हेल्थ एजेंसियां ​​लोगों से लक्षण दिखने के तुरंत बाद कोरोना टेस्ट करने का आग्रह कर रही हैं.

Trending news