Skin Care Tips: आंखों के नीचे पड़ गए हैं काले घेरे, तो ट्राई करें कॉफी का अंडर आई मास्क
Advertisement

Skin Care Tips: आंखों के नीचे पड़ गए हैं काले घेरे, तो ट्राई करें कॉफी का अंडर आई मास्क

Dark Circles Home Remedy: आज हम आपके लिए कॉफी अंडर आई मास्क लेकर आएं. इस मास्क को कॉफी, शहद और विटामिन ई कैप्सूल की मदद से तैयार किया जाता है. इसलिए इन तीनों के कॉम्बिनेशन को लगाने से कुछ ही दिनों में आंखों के जिद्दी से जिद्दी काले घेरे गायब हो जाते हैं. 

 

Skin Care Tips: आंखों के नीचे पड़ गए हैं काले घेरे, तो ट्राई करें कॉफी का अंडर आई मास्क

Dark Circles Home Remedy: आंखें इंसान की पहचान होती हैं. इसलिए हर कोई आकर्षक आंखे पाने की चाहत रखता है. लेकिन कई लोगों को आंखों के नीचे काले घेरों की समस्या हो जाती है जिसकी वजह से आपकी आंखों की खूबसूरती में ग्रहण लग जाता है. ऐसे में आज हम आपके लिए कॉफी अंडर आई मास्क लेकर आएं. इस मास्क को कॉफी, शहद और विटामिन ई कैप्सूल की मदद से तैयार किया जाता है. इसलिए इन तीनों के कॉम्बिनेशन को लगाने से कुछ ही दिनों में आंखों के जिद्दी से जिद्दी काले घेरे गायब हो जाते हैं. इसके अलावा इससे आप पफीआई और थकी आई की समस्या को भी दूर कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं कॉफी अंडर आई मास्क कैसे बनाएं...

कॉफी अंडर आई मास्क बनाने के लिए आपको चाहिए- 
कॉफी पाउडर एक चम्मच, शहद एक चम्मच, विटामिन ई कैप्सूल एक, कॉफी अंडर आई मास्क कैसे बनाएं? कॉफी अंडर आई मास्क बनाने के लिए आप सबसे पहले एक बाउल लें. फिर आप इसमें कॉफी और शहद डालकर अच्छी तरह से मिला लें. इसके बाद आप इसमें एक विटामिन ई कैप्सूल को पंचर करके डालें. फिर आप इसको एक बार और अच्छी तरह से मिला दें. अब आपका कॉफी अंडर आई मास्क बनकर तैयार हो चुका है. 

कॉफी अंडर आई मास्क कैसे इस्तेमाल करें-
कॉफी अंडर आई मास्क को लेकर आप अपनी आंखों के नीचे समान रूप से लगाएं. फिर आप इसको लगभग 10 मिनट तक ऐसे ही सूखने के लिए छोड़ दें. इसके बाद आप ठंडे पानी से फेस को अच्छी तरह से वॉश कर लें. अच्छे रिजल्ट के लिए इस आई मास्क को आप एक दिन छोड़कर लगाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news