ब्रेन ट्यूमर और कैंसर से डायग्नोस हुई राखी सावंत की मां, फेफड़ों तक फैल चुकी है बीमारी
Advertisement

ब्रेन ट्यूमर और कैंसर से डायग्नोस हुई राखी सावंत की मां, फेफड़ों तक फैल चुकी है बीमारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत की मां जया सावंत ब्रेन ट्यूमर और कैंसर से डायग्नोस हुई है. यह बीमारी उनके फेफड़ों में फैल चुका है. आइए जानते हैं कि ब्रेन ट्यूमर क्या होता है?

ब्रेन ट्यूमर और कैंसर से डायग्नोस हुई राखी सावंत की मां, फेफड़ों तक फैल चुकी है बीमारी

बॉलीवुड एक्ट्रेस राखी सावंत की मां जया सावंत ब्रेन ट्यूमर और कैंसर से डायग्नोस हुई है. यह बीमारी उनके फेफड़ों में फैल चुका है. राखी ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें वह दुखद समाचार की घोषणा करते हुए रो पड़ीं. उन्होंने अपने प्रशंसकों से उनकी मां के लिए प्रार्थना करने का भी अनुरोध किया. उन्होंने वीडियो पोस्ट का कैप्शन दिया- मां अस्पताल में है. वह ठीक नहीं है उनके लिए प्रार्थना करें.

वीडियो में राखी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि हाय सब लोग, मैं कल रात बिग बॉस मराठी सीजन-4 से बाहर आई. (पता चला) मेरी मां की तबीयत ठीक नहीं है, वह अस्पताल में हैं. कृपया उनके लिए प्रार्थना करें, उन्हें कुछ भी महसूस नहीं हो रहा है।. वह अपना बेहतर दे रही हैं और कैंसर से जंग लड़ रही हैं. हमें अभी पता चला है कि उन्हें कैंसर के साथ ब्रेन ट्यूमर भी है. राखी ने आगे कहा कि डॉक्टर बोल रहे हैं कि उनकी मां के बाएं हिस्से को लकवा मार गया है. इसके अलावा, एक सैंपल लैब में भेजा गया है जिसकी रिपोर्ट से तय होगा कि उसकी स्थिति के इलाज के लिए कितने रेडिएशन की जरूरत है. डॉक्टरों ने यह भी बताया कि उसकी मां का कैंसर फेफड़ों तक फैल गया है और यह उस स्टेज पर नहीं है जहां ऑपरेशन किया जा सके. वीडियो में उनके साथ उनके बॉयफ्रेंड आदिल खान दुर्रानी और उनके भाई राकेश भी नजर आ रहे हैं.

ब्रेन ट्यूमर क्या है?
ब्रेन ट्यूमर एक ऐसी स्थिति है जिसमें दिमाग के अंदर सेल्स की अत्यधिक या असामान्य वृद्धि होने लगती है. कैंसर दो प्रकार के होते हैं, पहला ट्यूमर जो गैर-कैंसरयुक्त (सौम्य) होते हैं और अन्य ऐसे ट्यूमर होते हैं जो कैंसरयुक्त (घातक) होते हैं. दिमाग के अंदर सेल्स की वृद्धि तय करती है कि यह शरीर के सेंट्रल नर्वस सिस्टम के कमा को कितनी जल्दी प्रभावित करेगा.

ब्रेन ट्यूमर के लक्षण

  • एक अलग पैटर्न का सिरदर्द
  • मतली या उलटी
  • शरीर का संतुलन नहीं बना पाना
  • बोलने में कठिनाई
  • ब्रेन फॉग
  • सुनने में समस्याएं
  • व्यवहार में परिवर्तन
  • अत्यधिक थकान
  • एक हाथ या एक पैर में सनसनी
  • धुंधली नजर

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news