Advertisement
photoDetails1hindi

Health Tips: सीने की जलन को झट से दूर कर देंगे ये 5 फूड्स, आज ही बनाएं अपनी डाइट का हिस्सा

कई लोगों को स्पाइसी फूड खाना बेहद ही पसंद होता है. डीप फ्राइड और मसालेदार भोजन करने के बाद एसिडिटी और सीने में जलन जैसी परेशानी होने लगती है. इतनी ज्यादा जलन हो जाती है की सहन कर पाना ही मुश्किल हो जाता है. आपको बताते हैं कैसे सीने की जलन को कम कर सकते हैं.

 

दही

1/5
दही

जब भी आपको ऐसा लगे की आपके सीने में काफी ज्यादा जलन हो रही है तो आपको दही खा लेनी चाहिए. दही पेट को साफ रखती है और जलन को भी ठीक रखने में काफी फायदेमंद होता है.

 

केला

2/5
केला

केला भी सीने की जलन को दूर करने में काफी फायदेमंद होता है. जब भी आपको सीने में जलन लगे तो आपको खा लेना चाहिए. ये पाचन तंत्र को मजबूत बनाकर अपच और बदहजमी से बचाता है. 

 

छाछ

3/5
छाछ

मसालेदार खाना सीने में जलन का काम करता है इसको आप छाछ से दूर कर सकते हैं छाछ में लैक्टिक एसिड होता है जो सीने की जलन को नॉर्मल रखने में फायदेमंद होता है.

ठंडा दूध

4/5
ठंडा दूध

आपके सीने की जलन को ठंडा दूध भी दूर कर सकता है. आप जलन होने पर दूध का उपयोग कर सकते हैं. ये जलन को जड़ से भी खत्म कर देता है.

हरी-सब्जियां

5/5
हरी-सब्जियां

अगर आप मसालेदार खाना खाते हैं तो बाद में आपको हरी-सब्जियों का सेवन जरूर करना चाहिए. ऐसा करने से सीने में जलन की परेशानी खत्म हो जाति है.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़