Kitchen Remedies: शादी से पहले ही चेहरे पर पड़ गई हैं झुर्रियां? किचन में रखी इन चीजों से स्किन को बनाएं चमकदार
Advertisement
trendingNow11798016

Kitchen Remedies: शादी से पहले ही चेहरे पर पड़ गई हैं झुर्रियां? किचन में रखी इन चीजों से स्किन को बनाएं चमकदार

Kitchen remedies to remove wrinkles: झुर्रियां कम करना कई लोगों के लिए एक आम चिंता का विषय है. बाजार में विभिन्न कॉस्मेटिक प्रोडक्ट उपलब्ध हैं, लेकिन फिर भी आपके किचन में रखी कुछ चीजें झुर्रियों को दूर करने में मदद कर सकते हैं.

Kitchen Remedies: शादी से पहले ही चेहरे पर पड़ गई हैं झुर्रियां? किचन में रखी इन चीजों से स्किन को बनाएं चमकदार

Kitchen remedies to remove wrinkles: आजकल की अनहेल्दी लाइफस्टाइल और खराब खान-पान की आदतों के कारण आपकी उम्र समय से पहले ही ज्यादा लगने लगती है. ऐसा इसलिए क्योंकि चेहरे पर झुर्रियां आ जाती है, जिसकी वजह से आपकी उम्र ज्यादा समझ में आती है. 20s और 30s यानी शादी से पहले ही लोगों की स्किन में झुर्रियां पड़ जाती है.

झुर्रियां कम करना कई लोगों के लिए एक आम चिंता का विषय है. बाजार में विभिन्न कॉस्मेटिक प्रोडक्ट उपलब्ध हैं, लेकिन फिर भी आपके किचन में रखी कुछ चीजें झुर्रियों को दूर करने में आपकी मदद कर सकते हैं. ध्यान रखें कि ये उपचार चिकित्सा उपचार की तरह तुरंत परिणाम नहीं दे सकते हैं, लेकिन त्वचा के स्वास्थ्य और हाइड्रेटेड रखने में योगदान दे सकते हैं. 

शहद: शहद एक प्राकृतिक हुमेक्टैंट है, जो त्वचा में नमी बनाए रखने में मदद करता है. अपने चेहरे पर शहद की एक पतली परत लगाएं और इसे गर्म पानी से धोने से पहले लगभग 15-20 मिनट तक लगा रहने दें.

एलोवेरा: एलोवेरा में सुखदायक और मॉइस्चराइजिंग गुण होते हैं. अपनी त्वचा पर ताजा एलोवेरा जेल लगाने से हाइड्रेशन में सुधार करने में मदद मिल सकती है और संभावित रूप से महीन रेखाओं की उपस्थिति कम हो सकती है.

नारियल तेल: नारियल तेल फैटी एसिड से भरपूर होता है जो त्वचा को हाइड्रेट और पोषण देने में मदद कर सकता है. सोने से पहले अपनी त्वचा पर थोड़ी मात्रा में नारियल तेल की धीरे से मालिश करें.

जैतून का तेल: जैतून के तेल में एंटीऑक्सीडेंट और हेल्दी फैट होते हैं जो त्वचा की सेहत को बूस्ट करते हैं. अपनी त्वचा पर थोड़ी मात्रा में अतिरिक्त जैतून का तेल लगाएं और धोने से पहले इसे कुछ मिनट के लिए छोड़ दें.

खीरा: खीरा त्वचा पर ठंडा और हाइड्रेटिंग प्रभाव डालता है. ताजगी के लिए आप खीरे के स्लाइस को अपनी आंखों और चेहरे पर रख सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news