John Abraham: इंडस्ट्री के फिट एक्टर्स में से एक हैं जॉन, जबरदस्त बॉडी के लिए फॉलो करें ये डाइट चार्ट
Advertisement
trendingNow11497743

John Abraham: इंडस्ट्री के फिट एक्टर्स में से एक हैं जॉन, जबरदस्त बॉडी के लिए फॉलो करें ये डाइट चार्ट

John Abraham Diet Chart: कई लड़कों की ख्वाहिश होती है कि उनकी बॉडी भी बॉलीवुड एक्टर्स जैसी हो. लेकिन उसे मेंटेन करने के लिए सही डाइट को फॉलो नहीं कर पाते हैं. आज हम आपको बताएंगे फिल्म इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर जॉन अब्राहम के डाइट चार्ज और वर्कआउट के बारे में सबकुछ..  

 

फिटनेस फ्रीक हैं जॉन अब्राहम

John Abraham Diet Chart: अप्रैल 2022 में एक्टर जॉन अब्राहम की फिल्म अटैक रिलीज हुई थी. इस मूवी में जॉन काफी ताकतवर और स्ट्रॉन्ग दिखे हैं. वैसे तो दर्शक जॉन के एक्शन अवतार को खूब पसंद करते हैं. जॉन अब्राहम बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे फिट एक्टर्स में से एक हैं. जैसा कि मूवी का नाम है अटैक, इसमें जॉन किलिंग मशीन बने नजर आए हैं. बता दें, जॉन पर्दे पर जितने जबरदस्त दिखते हैं, रियल लाइफ में भी वह उतने ही स्ट्रॉग हैं. उनकी बॉडी देख कई लड़कों को जॉन जैसी बॉडी बनाने का दिल चाहता है. लेकिन इशके लिए जरूरी है सही डाइट को फॉलो करना और वर्कआउट करना. चलिए आज हम आपको बताते हैं कि जॉन अब्राहम जैसी फिटनेस और बॉडी बनाने के लिए आपको किस तरह की डाइट और फिटनेस रूटीन फॉलो करना होगा. 

ऐसे बनाएं जॉन जैसी बॉडी-

1. जॉन अब्राहम सुबह के समय सबसे पहले अपनी डाइट में ढेर सारा प्रोटीन शामिल करते हैं. इसके अलावा वह दूध-दही जैसे डेरी प्रोडक्ट और प्लांट बेस्ड प्रोडक्ट्स जैसे स्प्राउट्स, सोया और दालों को भी खाते हैं. जॉन फाइबर के लिए हरी सब्जियां और फ्रूट्स का भी सेवन कर लेते हैं. आप भी इन चीजों को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं.  

2. ब्रेकफास्ट में जॉन अब्राहम ब्लैक कॉफी या ग्रीन टी पीते हैं. इसके साथ वह चार अंडों का व्हाइट पार्ट और एक आलू या शकरकंद खाते हैं. इसके साथ वह टोस्ट, बादाम और एक ग्लास फ्रूट जूस पीते हैं.

3. जॉन अपने लंच और डिनर को बेहद सिंपल रखते हैं. अगर आपको लगता है, कि वह शूटिंग में बिजी होने के चलते बाहर का खाना खाते होंगे तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. जॉन घर का बना खाना जैसे दाल, सब्जी, रोटी, चिकन और फिश खाते हैं. डिनर में उन्हें सूप, सलाद और उबली सब्जियां पसंद हैं. साथ ही  शाम के स्नैक्स में वह फ्रूट्स खाना पसंद करते हैं. जॉन कभी भी चीट मील नहीं करते. 

4. जॉन अब्राहम अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए हमेशा डाइट में वेज और नॉन वेज खाने का बराबर बैलेंस रखते हैं. एक्टर अपना डिनर 9 बजे से पहले खाना पसंद करते हैं. जिससे वह 10 बजे तक सो जाएं और सुबह चार बजे तक उठ सकें.

5. जॉन अपनी डाइट मेंटेन करने के साथ ही बराबर एक्सरसाइज करते हैं. जॉन के वर्कआउट सेशन दो हिस्सों में बंटे हुए हैं. एक है मेजर और दूसरा है माइनर. इससे वह ज्यादा से ज्यादा बॉडी बिल्डिंग करते हैं. एक दिन में जॉन अपने शरीर के दो हिस्सों पर काम करते हैं. अपनी बॉडी की फिटनेस को बरकरार रखने के लिए उन्होंने 27 साल से अपनी पसंदीदा मिठाई तक नहीं खाई है. ऐसे में आप सोच सकते हैं, कि ज़न अपनी फिटनेस को लेकर कितने स्ट्रिक्ट हैं. 

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है. 

Trending news