Hair Conditioner लगाते वक्त इन बातों का रखें ख्याल, जुल्फें होंगी बॉलीवुड हीरोइन जैसी हसीन
Advertisement

Hair Conditioner लगाते वक्त इन बातों का रखें ख्याल, जुल्फें होंगी बॉलीवुड हीरोइन जैसी हसीन

Conditioner Using Tips: बालों की गुड केयर के लिए हमें शैम्पू के साथ-साथ हेयर कंडीशनर का भी इस्तेमाल करना पड़ता है, लेकिन काफी लोग कंडीशनर लगाते वक्त कुछ गलतियां करते हैं जिससे नुकसान हो सकता है.

Hair Conditioner लगाते वक्त इन बातों का रखें ख्याल, जुल्फें होंगी बॉलीवुड हीरोइन जैसी हसीन

How To Use Hair Conditioner: बालों की केयर हमें हर मौसम में करनी पड़ती है, क्योंकि गंदगी की वजह से इस पर बुरा असर पड़ता है. बालों की सफाई के लिए हम शैम्पू का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन फिर हेयर कंडीशनर को भी अप्लाई करना होता है. ये ऑयल्स, एमोलिएंट्स और सिलिकॉन से बना होता है जो हेयर टेक्सचर को स्मूद बनाने में अहम रोल अदा करता है. साथ ही इसके जरिए बालों को एक प्रोटेक्टिव लेयर मिलती है जिससे हेयर फॉल का खतरा कम हो जाता है, लेकिन अगर आप गलत तरीके से कंडीशनर लगाती हैं, बालों को नुकसान हो सकता है. आइए जानते हैं कि इस चीज का इस्तेमाल करने के लिए आपको किन बातों का ख्याल रखना चाहिए ताकि आपकी जुल्फें हीरोइन जैसी हसीन हो जाएं. 

कंडीशनर लगाते वक्त इन बातों का रखें ख्याल
बहुत लोग शैम्पू लगाने के बाद कंडीशनर अप्लाई नहीं करते जो एक बड़ी गलती साबित हो सकती है. इसे लगाने से बालों की सफाई और पोषण के बीच बैलेंस बना रहेगा. आए जानते हैं कि कंडीशनर को किस तरह लगाएं, जिससे आपकी जुल्फें बॉलीवुड एक्ट्रेस मॉनी रॉय जितनी हसीन हो जाएं. 

1. कंडीशनर लगाने से पहले माइल्ड शैम्पू का ही इस्तेमाल करें. फिर कंडीशनकर को मिड हेयर से लेकर टिप तक लगाएं. इससे आपको काफी ज्यादा फायदा मिलेगा

2. कंडीशनर को बालों की जड़ों में न लगाएं और इसकी मात्रा कितनी हो, इसकी मात्रा कितनी होने चाहिए ये बालों की टोटल लेंथ पर डिपेंड करता है.

3. हेयर कंडीशनर को लगाने के कम से कम 3-4 मिनट बाद ही बाल धोएं. अगर आप तुरंत सिर पर पानी डाल लेंगे तो कंडीशनर का फायदा नहीं मिल पाएगा.

4. कंडीशनर लगाने से पहले आप ये पता कर लें कि जो प्रोडक्ट आप यूज करने जा रहे हैं और आपके लिए कितना सही है. पतले बालों के लिए माइल्ड कंडीशनर यूज करें और कर्ली हेयर के लिए स्ट्रांग प्रोडक्ट काम आएगा.

5. शैम्पू और कंडीशनर कभी भी एक साथ न लगाएं, क्योंकि ये सही तरीका नहीं है और इससे बालों को नुकसान हो सकता है. 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news