Healthy Juice: खाली पेट पीएं ये जूस, स्किन को बनाते हैं ग्लोइंग और बेदाग
Advertisement
trendingNow11227928

Healthy Juice: खाली पेट पीएं ये जूस, स्किन को बनाते हैं ग्लोइंग और बेदाग

Glowing Skin Juice: चेहरे को चमकदार रखने और बेदाग बनाने के लिए उसे अंदर से हेल्दी बनाना बहुत जरूरी है. जिसके लिए आप इन हेल्दी जूस का सेवन जरूर करें.

सांकेतिक तस्वीर

Glowing Skin Juice: ग्लोइंग और बेदाग त्वचा पाने के लिए शरीर को अंदर से साफ करना बहुत जरूरी है. अगर आपका शरीर अंदर से स्वच्छ और स्वस्थ बनेगा, तो बाहर से त्वचा अपने आप ग्लोइंग बन जाएगी. ग्लोइंग स्किन पाने के लिए आपको खाली पेट कुछ हेल्दी जूस का सेवन करना चाहिए. आइए जानते हैं कि त्वचा को बेदाग और चमकदार बनाने के लिए किन जूस का सेवन करना चाहिए.

Healthy Juice for Skin: बेदाग और ग्लोइंग स्किन के लिए हेल्दी जूस
हेल्दी जूस से शरीर के साथ स्किन में हाइड्रेशन बढ़ता है. यह हाइड्रेशन त्वचा में नमी बढ़ाता है, जिससे स्किन मुलायम और ग्लोइंग बनती है. आइए स्किन को ग्लोइंग और बेदाग बनाने वाले हेल्दी जूस के नाम जानते हैं.

1. खीरे का जूस
गर्मी में खीरा काफी फायदेमंद होता है और त्वचा को चमकदार बनाने के लिए इसका जूस पीया जा सकता है. खीरे के जूस में विटामिन सी, विटामिन के, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस और वॉटर कंटेंट होता है. जिस वजह से स्किन हाइड्रेट और हेल्दी बनती है.

2. लौकी और पुदीने का जूस
लौकी के साथ पुदीना मिलाकर जूस पीने से स्किन हेल्दी बनती है. इस जूस में आंवला, अदरक और रॉक सॉल्ट मिलाकर इसे ज्यादा फायदेमंद बनाया जा सकता है. यह विटामिन सी, वॉटर कंटेंट और एंटी-इंफ्लामेटरी गुण से भरपूर होती है.

3. चुकंदर का जूस
फेस ग्लो के लिए चुकंदर का जूस काफी फायदेमंद होता है. क्योंकि यह ब्लड फ्लो को बढ़ाने में मदद करता है और स्किन पर निखार लाता है. इस जूस में विटामिन-सी होता है और यह दाग-धब्बे दूर करने में मदद करता है. इसलिए हर सुबह खाली पेट चुकंदर का जूस जरूर पीएं.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news