Celebrity Fitness Tips: विक्की कौशल के वेट लॉस का तरीका जान हैरान रह जाएंगे आप! कर सकते हैं ट्राई
Advertisement

Celebrity Fitness Tips: विक्की कौशल के वेट लॉस का तरीका जान हैरान रह जाएंगे आप! कर सकते हैं ट्राई

Weight Loss Secret Of Vicky Kaushal: एक शो में एक्टर विक्की कौशल ने इस बात का खुलासा किया कि उन्होंने अपना वजन कम करने के लिए जंक फूड का सेवन किया. आइये जानें कैसे....

 

वेट लॉस के लिए अपनाएं एक्टर की रुटीन

Weight Loss Secret Of Vicky Kaushal: बॉलीवुड के तेज-तर्रार एक्टर विक्की कौशल हाल ही में 'गोविंदा नाम मेरा' फिल्म में नजर आए. उनकी फिटनेस के कई फैंस हैं. विक्की जैसी फिटनेस पाने के लिए आजकल लड़के क्या-क्या नहीं करते हैं. सिक्स पैक एब्स और फिट बॉडी पाने के लिए कई बार आपको अपनी खाने वाली पसंदीदा चीजों को भी त्याग देना पड़ता है. डॉक्टर्स का मानना है कि शरीर में चर्बी बढ़ने का कारण ज्यादातर जंक फूड ही है. जंक फूड हर किसी को पसंद होता है. ऐसे में शरीर से बढ़ा हुआ वजन कम करने के लिए जंक फूड से दूरी बनाना थोड़ा मुश्किल होता है. लेकिन ये बात जानकर आपको हैरानी होगी कि एक्टर विक्की कौशल ने बर्गर-पिज्जा खाकर ही अपना वजन कम किया है.    

कई बार आपने देखा होगा कि कुछ लोग जमकर जंक फूड खाते हैं और उनका शरीर भी एकदम फिट रहता है. ये देखकर आपको कभी-कभार जलन भी होती होगी. क्योंकि आप सख्त डाइट और एक्सरसाइज के बाद भी वेट लॉस (Weight loss) नहीं कर पाते हैं. तो बता दें, एक्टर विक्की कौशल भी उन्हीं खुशनसीब लोगों में से एक हैं, जो खूब सारा बर्गर-पिज्जा खाकर भी आसानी से वजन घटा लेते हैं. आइए जानते हैं कि आखिर एक्टर विक्की कौशल जंक फूड खाकर भी कैसे वेट लॉस कर लेते हैं और कैसे इतने फिट रहते हैं. 

क्या है विक्की की डाइट
एक्टर विक्की कौशल अपना वजन कम करने के लिए कोई स्पेशल एक्सरसाइज नहीं करते हैं. या फिर यू कहें कि उनके वेट लॉस के पीछे कोई जादू नहीं है, बल्कि साइंस छिपा है. जी हां, मसान और यूरी जैसी बेहतरीन फिल्म दे चुके विक्की वजन घटाने के लिए दूसरों की तरह एक्सरसाइज की ही मदद लेते हैं. हालांकि, विक्की बहुत ज्यादा डाइट पर ध्यान नहीं देते हैं, क्योंकि वे एक एक्टोमोर्फ (Ectomorphs) हैं. आपको बता दें, एक्टोमोर्फ लोग पतले होते हैं, लेकिन फिर भी इन्हें पूरी तरह फिट नहीं कहा जा सकता है. ऐसे में विक्की को फिट रहने के लिए ग्रिल्ड फूड जैसी बोरिंग डाइट लेनी पड़ती है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है. 

Trending news