Brown Bread: क्या आप भी हेल्दी समझकर खाते हैं ब्राउन ब्रेड? ये Video देखने के बाद पता चलेगी सच्चाई
Advertisement
trendingNow11868961

Brown Bread: क्या आप भी हेल्दी समझकर खाते हैं ब्राउन ब्रेड? ये Video देखने के बाद पता चलेगी सच्चाई

Side effects of brown bread: सोशल मीडिया पर ब्राउन ब्रेड बनाने की फैक्ट्री का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आप ब्राउन ब्रेड खाना बंद कर देंगे.

Brown Bread: क्या आप भी हेल्दी समझकर खाते हैं ब्राउन ब्रेड? ये Video देखने के बाद पता चलेगी सच्चाई

Side effects of brown bread: आज की युवी पीढ़ी जो भी कुछ खरीदती है, पहले उसकी हर तरह से जांच पड़ताल करती है. अगर वो कुछ खाने वाली चीज चुनते हैं तो उसमें सबसे पहले हेल्थ को देखते हैं. कंपनियां भी इस बात को बखूबी जानती हैं और अपनी चीजों को हेल्दी बताकर बेचती हैं. ब्राउन ब्रेड (bread side effects) भी ऐसा ही एक उदाहरण है. कई लोग ब्राउन ब्रेड को हेल्दी समझकर खाते हैं, जबकि हकीकत यह है कि यह व्हाइट ब्रेड (white bread side effects) से ज्यादा अनहेल्दी है.

ब्राउन ब्रेड को बनाने के लिए भी मैदा का इस्तेमाल किया जाता है. इस मैदे को गेहूं से बनाया जाता है, लेकिन उसमें चोकर और रोगाणु नहीं होते हैं. चोकर और रोगाणु गेहूं में पाए जाने वाले पोषक तत्वों के मुख्य सोर्स होते हैं. इसलिए व्हाइट ब्रेड की तुलना में ब्राउन ब्रेड में पोषक तत्वों की मात्रा कम होती है. फिटनेस कॉन्शियस लोगों को ब्राउन ब्रेड खरीदते समय सावधान रहना चाहिए. उन्हें ब्राउन ब्रेड के लेबल को ध्यान से पढ़ना चाहिए और उसमें मौजूद सामग्री की जांच करनी चाहिए. अगर ब्राउन ब्रेड में चोकर और रोगाणु नहीं हैं, तो यह वास्तव में अनहेल्दी है. सोशल मीडिया पर ब्राउन ब्रेड बनाने की फैक्ट्री का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आप ब्राउन ब्रेड खाना बंद कर देंगे.

क्या है वायरल वीडियो
इंस्टग्राम में एक शख्स ने ब्राउन ब्रेड बनाने की फैक्ट्री का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें दिखाया गया है कि ब्राउन ब्रेड बनता कैसे है? वीडियो में जैसा देखा जा रहा है, ब्राउन ब्रेड बनाने के लिए लोग मैदा का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसे बनाने के लिए वो सारी चीजों का इस्तेमाल हो रहा है, जो सफेद ब्रेड बनाने में किया जाता है. इसके अलावा, इसमें एक विशेष तरह का रंग भी मिलाया जा रहा है, जिससे उसका रंग बदल जाए. यह रंग हमारी सेहत को काफी हद तक नुकसान पहुंचाता है.

यूजर्स को आया गुस्सा
वायरल वीडियो देखने के बाद लोगों को काफी गुस्सा आ रहा है. कई सारे लोगों को तो इस बात का पता ही नहीं था कि ब्राउन ब्रेड वास्तव में व्हाइट ब्रेड से ज्यादा अनहेल्दी होता है. एक शख्स ने लिखा कि यह तो लोगों को बेवकूफ बनाना है. ब्राउन ब्रेड को हेल्दी समझकर खाया जा रहा था, जबकि यह तो मैदे में रंग मिलाकर तैयार किया जाता है. वहीं एक ने लिखा कि इससे अच्छा तो व्हाइट ब्रेड ही है. कम से कम उसमें रंग तो नहीं मिलाया जाता है.

Trending news