Kiwi Benefits: इस वक्त खाएं केवल 1 कीवी, कभी खराब नहीं होंगे हेयर और स्किन, जानें गजब फायदे
Advertisement
trendingNow11300720

Kiwi Benefits: इस वक्त खाएं केवल 1 कीवी, कभी खराब नहीं होंगे हेयर और स्किन, जानें गजब फायदे

Kiwi Fruit Benefits: कीवी में विटामिन सी और विटामिन ई भरपूर मात्रा में होते हैं, जो शरीर को गजब फायदे देते हैं. आइए जानते हैं कीवी कब खानी चाहिए.

सांकेतिक तस्वीर

Kiwi Benefits: कीवी एक हेल्दी फ्रूट है, जिसमें काफी सारा पोषण होता है. अधिकतर लोग कीवी फल की उत्पत्ति न्यूजीलैंड से मानते हैं, लेकिन यह चीन से ताल्लुक रखता है. आपको बता दें कि रोजाना नाश्ते में केवल 1 कीवी खाने से शरीर में विटामिन-सी की कमी नहीं होती है. जिससे स्किन और हेयर हमेशा स्वस्थ रहते हैं. आइए कीवी फ्रूट खाने के गजब फायदे जानते हैं.

Kiwi Fruit Benefits: रोज नाश्ते में 1 कीवी खाने के फायदे
कीवी में विटामिन सी भरपूर होता है. इसके साथ विटामिन ई, पोटैशियम, फोलिक एसिड, फाइबर और अन्य पोषक तत्व होते हैं. जिनसे निम्नलिखित गजब फायदे मिलते हैं.

बालों को कीवी खाने के फायदे
अगर आप हेयर फॉल, रूखे बाल जैसी समस्याओं से परेशान हैं, तो नाश्ते में कीवी को जरूर खाएं. कीवी खाने से विटामिन सी और विटामिन ई मिलता है. जिससे बालों को नमी प्राप्त होती है और बाल मजबूत बनते हैं. वहीं, कीवी खाने से बालों को रंग भी सुरक्षित रहता है.

स्किन को कीवी फल खाने के लाभ
जैसे विटामिन सी और विटामिन ई बालों के लिए फायदेमंद होता है, वैसे ही कीवी खाने से स्किन को फायदा मिलता है. अगर आपकी त्वचा हानिकारक किरणों से डैमेज हो गई है, तो कीवी खाने से फायदा मिल सकता है. वहीं, त्वचा को ग्लो मिलता है.

इम्युनिटी बढ़ती है
कीवी में विटामिन सी के साथ कैरोटीनोइड और पॉलीफेनोल होते हैं. जो इम्युनिटी बढ़ाने में मदद करते हैं. इम्युनिटी बढ़ने से आम संक्रमणों और बीमारियों से बचाव होता है और आप रोगमुक्त रहते हैं.

Disclaimer:
इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news