क्यों दीवार से दूर रखने को कहा जाता है Smart LED TV ? जानें क्यों ऐसा करने में है भलाई
Advertisement

क्यों दीवार से दूर रखने को कहा जाता है Smart LED TV ? जानें क्यों ऐसा करने में है भलाई

Smart TV Tips: स्मार्ट टीवी को अगर आप दीवार के नजदीक रखते हैं तो इसमें एक बड़ी समस्या हो सकती है जिसके बारे में शायद आपको अंदाजा भी नहीं होगा, इसमें आपको लंबी चपत लग सकती है. 

क्यों दीवार से दूर रखने को कहा जाता है Smart LED TV ? जानें क्यों ऐसा करने में है भलाई

Smart TV Hacks: बहुत सारे घरों में ऐसा देखने को मिलता है कि जगह की कमी के चलते लोग दीवारों पर ही अपने स्मार्ट एलइडी टीवी फिक्स करवा लेते हैं. दीवार पर स्मार्ट एलइडी टीवी फिक्स करवाने का सबसे बड़ा फायदा या होता है कि आप अपने हिसाब से इसकी हाइट एडजस्ट कर सकते हैं. इतना ही नहीं इससे जगह भी बचती है. हालांकि इसकी वजह से आपका महंगा वाला स्मार्ट एलईडी टीवी खराब हो सकता है. अगर आपने अभी अपने घर में अपने स्मार्ट एलईडी टीवी को दीवार पर लगवाया हुआ है तो आपको तुरंत ही इसे कहीं और लगवा लेना चाहिए क्योंकि आपकी हजारों रुपए की चपत लग सकती है. आप इस बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं.

आखिर क्यों गलत है दीवार पर स्मार्ट एलइडी टीवी लगाना

दरअसल जब आप दीवार पर स्मार्ट एलइडी टीवी लगवाते हैं तो इस बात की काफी संभावना रहती है कि दीवार से नमी आपके स्मार्ट एलइडी टीवी में पहुंच जाए. कई बार छत से नमी दीवारों पर पहुंच जाती है और दीवार से होते हुए आपके स्मार्ट एलइडी टीवी के डिस्प्ले में नमी पहुंच जाती है. एक बार स्मार्ट एलइडी टीवी के डिस्प्ले में नमी चली जाए तो इसे ठीक कर पाने में काफी मशक्कत लगती है और इसमें काफी पैसे भी खर्च होते हैं. दरअसल काफी सारे लोग इस समस्या को झेल चुके हैं इसीलिए हम आज आपको इस बारे में बता रहे हैं.

ऐसे लगाना चाहिए स्मार्ट एलइडी टीवी

जब आप अपने घर में एक स्मार्ट एलइडी टीवी लगा रहे हो तो आपको कोशिश करनी चाहिए कि आप एलइडी टीवी के लिए एक अलग से शेल्फ जरूर ले लें. इसका इस्तेमाल करके आप दीवार से अपने स्मार्ट एलइडी टीवी को दूर रख सकते हैं और इसमें नामी जाने से बचा सकते हैं.

Trending news