डेंगू वाले मच्छरों से बचाएगा ये डिवाइस, ऑन करते ही हो जाएगा पूरी फौज का खात्मा
Advertisement

डेंगू वाले मच्छरों से बचाएगा ये डिवाइस, ऑन करते ही हो जाएगा पूरी फौज का खात्मा

Mosquitoe Killer Device: जैसे-जैसे सर्दियां नजदीक आ रही हैं वैसे-वैसे मच्छरों का भी प्रकोप बढ़ रहा है और डेंगू मलेरिया जैसी गंभीर बीमारियों का खतरा भी बढ़ रहा है.

डेंगू वाले मच्छरों से बचाएगा ये डिवाइस, ऑन करते ही हो जाएगा पूरी फौज का खात्मा

Mosquitoe Killer: सर्दियां नजदीक आते ही एक सबसे बड़ी समस्या लोगों के सामने आकर खड़ी हो जाती है और वह है मच्छरों से कैसे बचा जाए. दरअसल सर्दियों के मौसम में मच्छर जरूरत से ज्यादा परेशान करने लगते हैं. अगर मच्छरों से बचकर न रहा जाए तो आप इनके काटने से डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों की चपेट में आ सकते हैं जिन्हें ठीक होने में महीनों लग जाता है. बच्चों को भी मच्छरों से बचाना काफी मुश्किल काम साबित होता है. दरअसल बच्चे अक्सर खेलने के दौरान मच्छरों की चपेट में आ ही जाते हैं और फिर बीमार हो जाते हैं. अगर आप सर्दियों के मौसम में खुद को और अपने परिवार को मच्छरों से सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आज हम आपको इससे बचने के लिए खास डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं.

ब्लू लाइट मॉस्किटो किलर

ब्लू लाइट मॉस्किटो किलर आजकल मच्छरों से लड़ने के काम में लाया जा रहा है. यह असल में एक फैन एक लाइट और बैटरी का कंबीनेशन होता है जो मच्छरों को अपने अंदर खींच लेता है और उनका खात्मा कर देता है जिससे आप इनकी चपेट में आने से बच जाते हैं. यह एक पोर्टेबल डिवाइस है जिसमें सबसे पहले एक ब्लू लाइट लगाई जाती है जो मच्छरों को अपनी तरफ आकर्षित करती है. इस लाइट को देखते ही मच्छर इसकी तरफ खिंचे चले आते हैं.

जैसे ही मच्छर इस लाइट के आसपास नजर आते हैं इस डिवाइस में लगा हुआ फैन इन्हें अंदर बने एक चेंबर में खींच लेता है. जैसे ही फैन इन्हें अंदर खींचता है आप इनसे बच जाते हैं. इस डिवाइस को ₹100 से लेकर ₹400 के बीच खरीदा जा सकता है. क्या प्लास्टिक का बना हुआ डिवाइस होता है जो आकार में छोटा और वजन में बेहद हल्का होता है जिससे इसे कहीं पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है और मच्छरों से खुद को बचाया जा सकता है.

Trending news