Telegram पर आया धमाकेदार फीचर, स्टोरीज पर अब ऐसे रिऐक्शन दे पाएंगे यूजर्स, आज ही जान लें
Advertisement

Telegram पर आया धमाकेदार फीचर, स्टोरीज पर अब ऐसे रिऐक्शन दे पाएंगे यूजर्स, आज ही जान लें

Telegram New Feature: Telegram अपने यूजर्स के लिए कुछ दमदार फीचर्स लेकर आया है जो उनके एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा बेहतर बना देंगे, ये फीचर्स अब इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं. 

Telegram पर आया धमाकेदार फीचर, स्टोरीज पर अब ऐसे रिऐक्शन दे पाएंगे यूजर्स, आज ही जान लें

Telegram Feature: Telegram ने प्लेटफॉर्म को अधिक इंटरैक्टिव बनाने के लिए कई नए फीचर्स पेश किए हैं. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने हाल ही में 'स्टोरीज़ फॉर केक' लॉन्च करके अपना 10वां जन्मदिन मनाया है. अब, यूजर्स चैनलों पर स्टोरीज पोस्ट कर सकेंगे, स्टिकर के साथ रिएक्शन दे सकेंगे और अपना म्यूजिक भी जोड़ सकेंगे. इसके अलावा, प्लेटफ़ॉर्म ने मीडिया और बेहतर लॉगिन अलर्ट में व्यू वन्स विकल्प जोड़ा है. चलिए जानते हैं कौन से हैं ये नए फीचर्स. 

चैनलों के लिए स्टोरीज 

यूजर्स अब बूस्ट ऑफर करकेअपने पसंदीदा चैनल्स को स्टोरीज पोस्ट करने के लिए एक्सेस दे सकते हैं. इसके अतिरिक्त, टेलीग्राम प्रीमियम को अब एक बूस्ट मिलता है जो एक चैनल को दिया जा सकता है. जैसे-जैसे चैनलों को अधिक बूस्ट मिलता है, उनका लेवल बढ़ता है और वे अपने ग्राहकों की फ़ीड पर प्रति दिन एक अतिरिक्त कहानी पोस्ट करने में सक्षम होंगे. बूस्ट के लिए सदस्यता लेने के लिए, चैनल ग्राहकों से उनके विशेष लिंक के लिए पूछ सकते हैं. अपने चैनल के लिए बूस्ट लिंक प्राप्त करने के लिए visit Channel Info> More>Statistics>Boosts पर जाना होगा. 

रिएक्शन स्टिकर

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को अधिक इंटरैक्टिव बनाने के लिए, यूजर्स और चैनल अब अपनी स्टोरीज में रिएक्शन स्टिकर जोड़ सकते हैं. स्टिकर के साथ रिएक्शन करने के लिए, बस स्टिकर पैनल में क्लाउड आइकन पर टैप करें, फिर अपने पसंदीदा इमोजी के साथ आगे बढ़ें. विशेष रूप से, प्रीमियम ग्राहक अपने कस्टम निर्मित इमोजी का उपयोग कर सकते हैं.

स्टोरीज में अपना म्यूजिक 

यूजर्स अब फ़ोटो और अपनी वीडियो स्टोरीज में ऑडियो जोड़ सकते हैं. यह उन्हें कस्टम साउंडट्रैक, स्टेटमेंट और बहुत कुछ के साथ सामग्री बनाने की अनुमति देता है.

व्यू-वन्स मीडिया

यूजर्स अब व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम की तरह गायब होने वाले मीडिया को भेज सकते हैं. सेंदर के आधार पर, मीडिया को एक बार देखने में 30 सेकंड तक का समय लग सकता है. टेलीग्राम का दावा है कि रिसीवर द्वारा चैट खोलने पर मीडिया स्थायी रूप से डिलीट हो जाता है. यह फीचर यूजर्स को उनके सभी डिवाइसेज पर नोटिफिकेशन प्राप्त करने की अनुमति देती है जब कोई अन्य व्यक्ति उनके अकाउंट में लॉग इन करता है. यूजर्स टेलीग्राम से ऐसी कोई सूचना प्राप्त होने पर अपने खाते को सुरक्षित करने के लिए तुरंत 'नहीं, यह मैं नहीं हूं!' संदेश पर टैप कर सकते हैं. 

Trending news