Samsung ने उतारा धांसू LED TV, पिक्चर क्वॉलिटी ऐसी, घर पर मिलेगा सिनेमाहॉल का मजा
Advertisement

Samsung ने उतारा धांसू LED TV, पिक्चर क्वॉलिटी ऐसी, घर पर मिलेगा सिनेमाहॉल का मजा

Samsung Micro LED:  माइक्रो एलईडी में 24.8 मिलियन माइक्रोमीटर आकार के अल्ट्रा-छोटे एलईडी हैं, जो बड़े आकार के एलईडी का 1/10वां हिस्सा हैं. ये सभी माइक्रो-एलईडी प्रभावशाली गहराई, जीवंत रंगों और स्पष्टता और कंट्रास्ट के ऊंचे स्तर के माध्यम से एक इंटेंस एक्सपीरियंस ऑफर करने के लिए प्रकाश और रंग उत्पन्न करते हैं.

Samsung ने उतारा धांसू LED TV, पिक्चर क्वॉलिटी ऐसी, घर पर मिलेगा सिनेमाहॉल का मजा

Micro LED TV: सैमसंग ने भारत में एक माइक्रो एलईडी टीवी लॉन्च कर दिया है जिसकी कीमत तकरीबन 1.14 करोड़ है सैमसंग का माइक्रो एलईडी टीवी 110-इंच के विशाल स्क्रीन साइज के साथ आता है और इसमें एक मिनिमम मोनोलिथ डिज़ाइन ऑफर क्या गया है. ये टीवी एक अल्ट्रा प्रीमियम एक्सपीरियंस ऑफर करने के लिए तैयार किया गया है. लग्जरी पसंद लोगों को ये काफी पसंद आएगा.

आखिर क्या है इसकी खासियत 
 
माइक्रो एलईडी में 24.8 मिलियन माइक्रोमीटर आकार के अल्ट्रा-छोटे एलईडी हैं, जो बड़े आकार के एलईडी का 1/10वां हिस्सा हैं. ये सभी माइक्रो-एलईडी प्रभावशाली गहराई, जीवंत रंगों और स्पष्टता और कंट्रास्ट के ऊंचे स्तर के माध्यम से एक इंटेंस एक्सपीरियंस ऑफर करने के लिए प्रकाश और रंग उत्पन्न करते हैं. माइक्रो एलईडी तकनीक में माइक्रो एलईडी, माइक्रो कंट्रास्ट, माइक्रो कलर, माइक्रो एचडीआर और माइक्रो एआई प्रोसेसर शामिल हैं.

सैमसंग माइक्रो एलईडी टीवी नीलम सामग्री से बना है, जो पृथ्वी पर दूसरा सबसे कठोर पदार्थ है. सैमसंग माइक्रो एलईडी आज से भारत के चुनिंदा रिटेल स्टोर्स और Samsung.com पर ₹1,14,99,000 की कीमत पर उपलब्ध होगी. 

सैमसंग माइक्रो एलईडी टीवी एरेना साउंड के साथ आता है जो तीन - ओटीएस प्रो, डॉल्बी एटमॉस और क्यू-सिम्फनी की शक्ति ऑफर करते हैं. जानकारी के अनुसार ये अनबीटेबल 3डी ऑडियो जेनरेट करते हैं जिससे घर बैठे सिनेमाहॉल का जबरदस्त अनुभव मिलता है. इसका माइक्रो एआई प्रोसेसर मल्टी-इंटेलिजेंस एआई अपस्केलिंग, सीन एडेप्टिव कंट्रास्ट और डायनामिक रेंज एक्सपेंशन+ का उपयोग करके उनकी तस्वीर को उच्चतम स्तर पर सुधारकर पुराने वीडियो को नया जीवन सुनिश्चित करता है.

माइक्रो एलईडी बेज़ल-लेस फ्रेम और नो-गैप स्लिमनेस की विशेषता वाले भविष्य के डिजाइन का शिखर है, जो इसे शैली और सजावट की परवाह किए बिना किसी भी स्थान में आसानी से मिश्रण करने की अनुमति देता है. नई टीवी रेंज में आर्ट मोड और एंबिएंट मोड+ की सुविधा भी है, जो उपयोगकर्ताओं को अपनी पसंदीदा कलाकृतियों, डिजिटल तस्वीरों या यहां तक ​​कि व्यक्तिगत तस्वीरों को प्रदर्शित करके किसी भी स्थान को निजी आर्ट गैलरी में बदलने में सक्षम बनाता है. 

Trending news