धूम मचा देगा iPhone 15 सीरीज का ये फीचर, देखते ही इसके दीवाने हो जाएंगे ग्राहक
Advertisement
trendingNow11863784

धूम मचा देगा iPhone 15 सीरीज का ये फीचर, देखते ही इसके दीवाने हो जाएंगे ग्राहक

Apple iPhone 15 Series: Apple Wonderlust Event में iPhone 15 सीरीज की धमाकेदार एंट्री 12 सितंबर को होने जा रही है जिसमें काफी काफी सारे फीचर्स मिलेंगे जो ग्राहकों का होश उड़ाने के लिए काफी हैं. 

धूम मचा देगा iPhone 15 सीरीज का ये फीचर, देखते ही इसके दीवाने हो जाएंगे ग्राहक

Apple iPhone 15 Series in Market: Apple 12 सितंबर को 'Wonderlust' इवेंट में iPhone 15 सीरीज को लॉन्च करने जा रही है, इस सीरीज में एक दो नहीं बल्कि 4 मॉडल्स शामिल होंगे जिनमें- iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Ultra शामिल होगा. इस सीरीज को लेकर हर तरफ हलचल का माहौल है और इसके पीछे बड़ी वजह है इसके फीचर्स जिन्होंने अभी से लोगों के होश उड़ाने शुरू कर दिए हैं. आपको बता दें कि आईफोन 15 सीरीज में इस बार काफी बड़े और दमदार बदलाव देखने को मिलेंगे जिनके बारे में शायद ग्राहकों ने अब तक कल्पना भी नहीं की होगी. अगर आप भी आईफोन 15 सीरीज की लॉन्चिंग का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे तो आज हम आपको इस लॉन्चिंग के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं साथ ही उन फीचर्स के बारे में भी बताएंगे जो इस सीरीज को खास बनाते हैं. 

इन खासियतों से धूम मचाएगी iPhone 15 सीरीज 

कई रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max एडीशनल फीचर्स के साथ मार्केट में उतारे जा सकते हैं. इन फीचर्स में एक टाइटेनियम फ्रेम, कस्टमाइज करने के योग्य एक्शन बटन, A17 बायोनिक चिप, वाई-फाई 6E सपोर्ट समेत और भी बहुत कुछ शामिल है. 

टाइटेनियम फ्रेम 

आगामी iPhone 15 Pro मॉडल एक चिकने टाइटेनियम फ्रेम के साथ आ सकते हैं जो पिछले स्टेनलेस स्टील मॉडल्स की तुलना में हल्का है. इंटरनल स्पेक्स की बात करें तो इसमें अत्याधुनिक 3nm प्रोसेस का इस्तेमाल करने वाले A17 बायोनिक चिप को शामिल किया जा सकता है. इसके साथ ही यूजर्स को इसमें रिंग/साइलेंट स्विच की जगह पर एक नया एक्शन बटन दिया जा सकता है. ये बटन कस्टमाइज किया जा सकेगा और इसका इस्तेमाल करके आप अलग-अलग ऐक्शन्स को असाइन कर सकते हैं. 

चार्जिंग पोर्ट में होगा 

MacRumors के अनुसार, USB-C पोर्ट की बदौलत चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर सुपरफास्ट हो जाएगा. बता दें कि प्रो मॉडल पर नए कलर ऑप्शन देखने को मिलेंगे. इनमें टाइटन ग्रे, ब्लू, सिल्वर और स्पेस ब्लैक कलर शामिल हैं. साथ ही अल्ट्रा-थिन कर्व्ड बेज़ेल्स के साथ स्क्रीन के चारों ओर पतले बॉर्डर भी शामिल हैं. जानकारी के अनुसार प्रो मॉडल में वाई-फाई 6ई के साथ 6GHz बैंड पर तेज़ वाई-फाई भी मिल सकता है. इन iPhones में स्मूथ मल्टीटास्किंग के लिए 8GB RAM और प्रभावशाली ज़ूम के लिए एक शक्तिशाली पेरिस्कोप टेलीफोटो लेंस हो सकता है, जो iPhone 15 Pro Max के लिए सबसे खास है. 

क्या है पेरिस्कोप कैमरा 

एप्पल की 15 सीरीज में जिस "Periscope Camera" को ऑफर किया जा रहा है वो Periscope पर ही आधारित है. Periscope Camera एक प्रकार की कैमरा तकनीक है जिसका उपयोग स्मार्टफोन में थिन डिवाइस डिज़ाइन में किया जाता है ताकि अधिक महत्वपूर्ण कैमरा कॉम्पोनेंट्स को स्मार्टफोन की पतली  बॉडी में शामिल किया जा सके और फोन को थिन बनाया जा सके.

Trending news