iPhone 15 Pro मिल रहा महज 10 हजार में! भरा पड़ा है स्टॉक लेकिन खरीदने से पहले जान लें सच्चाई
Advertisement
trendingNow11959291

iPhone 15 Pro मिल रहा महज 10 हजार में! भरा पड़ा है स्टॉक लेकिन खरीदने से पहले जान लें सच्चाई

iPhone 15 Pro: iPhone 15 Pro खरीदने का क्रेज आजकल कई लोगों पर भारी पड़ रहा है, लोग पैसे तो खर्च कर रहे लेकिन उनके साथ मजाक हो जा रहा है. 

iPhone 15 Pro मिल रहा महज 10 हजार में! भरा पड़ा है स्टॉक लेकिन खरीदने से पहले जान लें सच्चाई

iPhone 15 Pro Replica: iPhone 15 Pro Model: आईफोन 15 प्रो मॉडल अगर आप अभी मार्केट में खरीदने जाएंगे तो इसके लिए आपको तकरीबन ₹1,34,900 या फिर इससे ज्यादा की रकम भी चुकानी पड़ सकती है. यह भारत का सबसे ट्रेंडिंग आईफोन मॉडल है और इसे खरीदने के लिए हमेशा ग्राहक बेताब रहते हैं. अगर आप भी लंबे समय से इस मॉडल को खरीदना चाहते हैं लेकिन पैसों के चलते ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो अब आपके लिए मार्केट में तगड़ा जुगाड़ आया है. दरअसल आईफोन 15 प्रो मॉडल को ₹10000 से भी कम कीमत पर बेचा जा रहा है और सबसे चौंकाने वाली बात तो यह है कि इसका स्टॉक भरा पड़ा है जिसे कोई भी ग्राहक कभी भी खरीद सकता है.

आखिर क्या है मामला

दरअसल जिस आईफोन 15 प्रो मॉडल को ₹10000 या उससे कम कीमत पर मार्केट में बेचा जा रहा है वह असल में आईफोन 15 प्रो का रेप्लिका मॉडल है, आपको इसके बारे में जानकारी नहीं है तो बता दें कि इसे डुप्लीकेट मॉडल भी कहते हैं जो खूब हूं असली आईफोन 15 प्रो की तरह ही दिखाई पड़ता है लेकिन इसके फीचर्स और डिजाइन में काफी अंतर रहता है. यहां तक कि इस मॉडल की बैटरी और कैमरा भी असली आईफोन 15 प्रो मॉडल जैसा नहीं होता है. यही वजह है कि लोग इसे एक बार खरीद तो लेते हैं लेकिन दोबारा इसे खरीदने की गलती नहीं करते हैं. इसे अनाधिकृत प्लेटफॉर्म्स पर बेचा जाता है यहां तक कि कुछ ऑफलाइन मार्केट में भी इसकी बिक्री की जाती है. कई बार असली आईफोन 15 प्रो मॉडल के नाम पर भी इसे बेच दिया जाता है और लोगों से अच्छी खासी रकम वसूली जाती है.

इस मॉडल को खरीदना सही रहेगा या गलत

अगर आपको लग रहा है कि आईफोन 15 प्रो के इस डुप्लीकेट मॉडल को सिर्फ ₹10000 में बेचा जा रहा है और यह फायदे की डील साबित हो सकता है तो आप गलत है. दरअसल यह मॉडल ₹10000 के लायक होता ही नहीं है बल्कि इसके फीचर्स इतने खराब होते हैं कि आप इसे कुछ घंटे भी नहीं चला सकते हैं. इस आईफोन मॉडल को खरीदने से अच्छा है कि आप कोई सस्ता एंट्री लेवल स्मार्टफोन खरीद लें जो आपके साथ लंबे समय तक काम करेगा. इस डुप्लीकेट मॉडल पर पैसे बर्बाद करने का आईडिया आपको भूल ही जाना चाहिए क्योंकि यह मॉडल कभी भी खराब हो जाता है. ये मॉडल सिर्फ पैसों की बर्बादी है और इसके अलावा कुछ भी नहीं है. 

 

Trending news