किसी भी Adventure Trip को मजेदार बना देंगे ये 5 सस्ते गैजेट्स, कपड़ों के साथ इन्हें बैग में रखना ना भूलें
Advertisement
trendingNow11744973

किसी भी Adventure Trip को मजेदार बना देंगे ये 5 सस्ते गैजेट्स, कपड़ों के साथ इन्हें बैग में रखना ना भूलें

Adventure Gadgets: एडवेंचर के दौरान आपको कभी भी इन गैजेट्स को अपने साथ रखना नहीं भूलना चाहिए, ये किफायती हैं साथ ही आपके बड़े काम आएंगे. 

किसी भी Adventure Trip को मजेदार बना देंगे ये 5 सस्ते गैजेट्स, कपड़ों के साथ इन्हें बैग में रखना ना भूलें

Outing Gadgets: आजकल कैम्पिंग और आउटिंग का चलन तेजी से बढ़ रहा है जिसमें लोग कुछ हफ्ते या कुछ दिनों के लिए घर और संसाधनों से दूर रहते हैं, ऐसे में सफर के दौरान कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. हालांकि ये दिक्कतें कई बार बड़ी बन जाती हैं और आप मुसीबत में पड़ सकते हैं. ऐसा आपके साथ ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको हमेशा अपने साथ रखना ही चाहिए. 

पावर बैंक: आपको बता दें कि हमेशा आपको अपने साथ कम से कम 10000 एमएएच की बैटरी वाला पावर बैंक रखना चाहिए. इसकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन को सफर के दौरान तकरीबन 2 से 4 बार चार्ज कर सकता है. मार्केट में इनकी कीमत ₹800 से लेकर ₹1500 के बीच होती है.

क्रैंक चार्जर: अगर आप कैंपिंग कर रहे हैं या फिर अपने दोस्तों के साथ ट्रैकिंग कर रहे हैं तो ऐसा कई बार होता है जब पावर बैंक भी डिस्चार्ज हो जाता है इस बात को ध्यान में रखते हुए आपको अपने साथ क्रैंक चार्जर रखना चाहिए इसे आप अपने हाथ की मदद से चला कर अपने स्मार्टफोन को चार्ज कर सकते हैं क्योंकि इसमें डायनेमो लगा रहता है जो पावर जनरेट करता है.

कैंपिंग लाइट्स: कैंपिंग लाइट्स एक ऐसा जरूरी गैजेट है जैसे आपको हमेशा सफर के दौरान रखना चाहिए. रिचार्जेबल कैंपिंग लाइट्स मार्केट में आसानी से किफायती कीमत में उपलब्ध है और गाड़ी खराब होने की स्थिति में या फिर रात के समय कहीं रुकने की स्थिति में यह आपके बड़े काम आ सकती हैं

फास्ट चार्जिंग केबल: फास्ट चार्जिंग केबल मार्केट में आसानी से उपलब्ध है और इनकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन समेत अन्य डिवाइसेज को तेजी के साथ चार्ज कर सकते हैं.

एयर कंप्रेसर: आपको बता दें कि ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर आपको किफायती कीमत पर एयर कंप्रेसर मिल जाते हैं. इनकी बदौलत आप टायर में हवा कम होने की स्थिति में इसे आसानी से भर सकते हैं और आपको सुनसान इलाकों में भी भटकने की जरूरत नहीं पड़ती है.

  

Trending news