दीवार पर लगा है आपका Smart TV ? तुरंत बदल डालें इसकी पोजीशन, जानें क्या है वजह
Advertisement

दीवार पर लगा है आपका Smart TV ? तुरंत बदल डालें इसकी पोजीशन, जानें क्या है वजह

Smart TV Position: स्मार्ट टीवी को दीवार पर फिक्स करवाना आसान भी होता है लेकिन इससे आगे चलकर टीवी में दिक्कतें आने लगती हैं. अगर आपने भी अपने घर में इसी तरह स्मार्ट टीवी को दीवार में फिक्स करवाया है तो आज हम आपको ऐसा करने के नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं.  

दीवार पर लगा है आपका Smart TV ? तुरंत बदल डालें इसकी पोजीशन, जानें क्या है वजह

TV Placing Tips: बहुत सारे घरों में लोग स्मार्ट LED टीवी को दीवार से चिपकाकर फिक्स करवा देते हैं. ऐसा करने के पीछे कई कारण हो सकते हैं. साथ ही साथ ऐसा करने से अच्छा व्यूइंग ऐंगल भी मिल जाता है. हलांकि दीवार से स्मार्ट एलईडी टीवी को फिक्स करवाने के कई नुकसान है. इसकी वजह से आपका टीवी बुरी तरह से डैमेज हो जाता है. स्मार्ट टीवी को दीवार पर फिक्स करवाना आसान भी होता है लेकिन इससे आगे चलकर टीवी में दिक्कतें आने लगती हैं. अगर आपने भी अपने घर में इसी तरह स्मार्ट टीवी को दीवार में फिक्स करवाया है तो आज हम आपको ऐसा करने के नुकसान के बारे में बताने जा रहे हैं.  

दीवार पर क्यों नहीं लगवाना चाहिए स्मार्ट टीवी

आपको बता दें कि स्मार्ट एलइडी टीवी जब दीवार के साथ जोड़ा जाता है तो कहीं ना कहीं इसका डायरेक्ट कनेक्शन दीवार से हो जाता है. मान लीजिए आपने किसी ऐसी दीवार पर अपने स्मार्ट टीवी को लगाया है, जहां पर सीलन आती है तो यह सीलन ट्रैवल करके सीधा आपके स्मार्ट एलईडी टीवी के अंदर भी घुस सकती. आपको शायद अंदाजा नहीं होगा, लेकिन अगर ऐसा हो जाता है तो आपको इसे ठीक करवाने के लिए हजारों रुपए खर्च करने पड़ेंगे या फिर आपका स्मार्ट एलइडी टीवी परमानेंट डैमेज हो जाएगा. ज्यादातर लोग ऐसा ही करते हैं और उन्हें इस चीज से बचने की जरूरत है नहीं तो उनका टीवी बुरी तरह से खराब हो जाएगा और इसके अंदर नमी चली जाएगी.

करंट लगने का भी रहता है खतरा

कई बार कनेक्शन हिल जाने से या फिर कोई अन्य समस्या होने से दीवार में मौजूद नमी में करंट भी पहुंच जाता है और इसकी वजह से किसी को झटका भी लग सकता है ऐसे में आपको दीवार पर अपना स्मार्ट एलईडी टीवी लगाने से बचना चाहिए.

Trending news