Sony और JBL नहीं इस कंपनी ने ऑडियो वियरेबल्स से हर भारतीय को बनाया दीवाना, कीमत है सबसे कम
Advertisement
trendingNow11795552

Sony और JBL नहीं इस कंपनी ने ऑडियो वियरेबल्स से हर भारतीय को बनाया दीवाना, कीमत है सबसे कम

Boat Wearables: Boat के ऑडियो वियरेबल्स को ऐसे ही नहीं पसंद किया जाता बल्कि उनमें यह खासियत देखने को मिलती हैं जिसकी वजह से भारतीय ग्राहक इन्हें सबसे ज्यादा खरीदने हैं.

Sony और JBL नहीं इस कंपनी ने ऑडियो वियरेबल्स से हर भारतीय को बनाया दीवाना, कीमत है सबसे कम

Boat Audio Products: Boat एक भारतीय ऑडियो वियरेबल ब्रांड है जिसे काफी पसंद किया जाता है और उसके पीछे बहुत सारी खासियतें हैं. बोट को साल 2015 में लॉन्च किया गया था. तब से लेकर साल अब तक कंपनी ने एक बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है और हर भारतीय के दिल में एक अलग जगह बना ली है. बट वैसे तो कई प्रॉडक्ट्स बनता है जिनमें ऑडियो वैरियेबल्स से लेकर स्मार्ट वॉच और ब्लूटूथ स्पीकर शामिल है लेकिन कंपनी को अलग पहचान दिलाने में ऑडियो वैरियेबल्स का अपना अलग योगदान रहा है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे कंपनी ने इतने कम समय में इस मुकाम को हासिल किया और उन खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो बोट के प्रोडक्ट्स में देखने को मिलती हैं.

ट्रेंडी और यूजर सेंट्रिक डिजाइन

बोट के जितने भी ऑडियो वियरेबल्स हैं उन सभी को एक नेक्स्ट लेवल डिजाइन देने की कोशिश की जाती है और उसके पीछे वजह है यूजर्स का टेस्ट. कंपनी यूजर्स की जरूरत के हिसाब से अपने ऑडियो वियरेबल का डिजाइन तैयार करती है और उनमें काफी ज्यादा वैरायटी ऑफर करती है जिससे यूजर्स के पास एक या दो नहीं बल्कि तमाम ऑप्शंस मौजूद रहते हैं. यूजर्स इन ऑप्शंस में से अपना पसंदीदा ऑप्शन चुन सकते हैं और उन्हें दूसरे ब्रांड में स्विच करने की जरूरत नहीं पड़ती. यह एक बड़ा कारण है कि कंपनी को एक बड़ा यूजर बेस मिल सका और तकरीबन हर घर में कंपनी अपनी पहुंच बन पाई.

किफायती कीमत में प्रीमियम प्रोडक्ट्स

बोट ने कभी भी अपनी प्रोडक्ट्स की क्वालिटी के साथ कंप्रोमाइज नहीं किया है इसके बावजूद भी कंपनी अपने ऑडियो वियरेबल्स  प्रोडक्ट्स की कीमतों को कम रखने में सफल रही है. कंपनी के ज्यादातर प्रोडक्ट्स प्रीमियम क्वालिटी ऑफर करते हैं इसके बावजूद भी कंपनी इन्हें के फायदे कीमत पर ग्राहकों को पहुंचाने का प्रयास करती है और यह एक बड़ी वजह है जो कंपनी के ऑडियो वियरेबल्स प्रोडक्ट्स की सफलता का राज बना.

बेस्ट साउंड क्वालिटी

आमतौर पर जब आप एक के फायदे ऑडियो वियरेबल्स  प्रोडक्ट खरीदते हैं तो आपको उसकी क्वालिटी में ज्यादा दाम देखने को नहीं मिलता है जबकि बोट के साथ ऐसी कोई समस्या नहीं है और जब आप कंपनी के वियरेबल्स पर म्यूजिक सुनते हैं तो आपको एक आउट ऑफ द वर्ल्ड एक्सपीरियंस मिलता है. अगर आपने कंपनी का कोई ऑडियो वेरिएबल प्रोडक्ट इस्तेमाल किया है तो आप इस बात को अच्छी तरह से समझ सकते हैं.

इन सभी कारणों को अगर गौर से समझा जाए तो आपको यह समझने में भी मदद मिलेगी कि आखिर कैसे कंपनी इतने कम समय में इतना बड़ा फैसला कर पाई. आज जब भी कोई हेडफोन या इयरबड्स खरीदने की बात होती है तो आपके जहन में बोट का नाम जरूर आता है और यहीं पर कंपनी बाजी मार लेती है. भारत में लंबे समय तक सोनी और जेबीएल जैसे ब्रांड्स का ऑडियो वियरेबल्स सेगमेंट में वर्चस्व रहा है लेकिन इसके बावजूद भी बोट अपनी अलग पहचान बनाने में सफल रहा है.   

Trending news