Festive सीजन में करने जा रहे Online Shopping? इन टिप्स से मिलेगा सबसे ज्यादा डिस्काउंट
Advertisement
trendingNow11896848

Festive सीजन में करने जा रहे Online Shopping? इन टिप्स से मिलेगा सबसे ज्यादा डिस्काउंट

Online Shopping Discount: फेस्टिव सीजन में अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग की तैयारी में हैं तो इन ट्रिक्स से आप सबसे ज्यादा डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं वो बिना मशक्क्त किए हुए. 

Festive सीजन में करने जा रहे Online Shopping? इन टिप्स से मिलेगा सबसे ज्यादा डिस्काउंट

Shopping Deals: भारत में फेस्टिव सीजन की शुरुआत होने जा रही है, और इस सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग जमकर की जाती है, हालांकि कई बार ऑनलाइन शॉपिंग के दौरान प्रोडक्ट्स की कीमतें काफी बढ़ जाती हैं. ऐसा ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स देने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करके आप ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स पर सबसे तगड़ा डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं. 

1. ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर खरीदारी करते समय आपको कई शॉपिंग वेबसाइट्स पर कंपैरिजन जरूर करना चाहिए इस तरह आप मैक्सिमम डिस्काउंट हासिल कर सकता है यह तरीका काफी पॉपुलर है और लोग इसका इस्तेमाल करके भारी डिस्काउंट हासिल कर लेते हैं.

2. जब आप शॉपिंग करें तो कोशिश करनी चाहिए कि डेबिट कार्ड की जगह आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करें क्योंकि क्रेडिट कार्ड पर सबसे ज्यादा ऑफर दिए जाते हैं और डेबिट कार्ड पर ऑफर्स काफी कम रहते हैं इसलिए हमेशा क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके आप भारी ऑफर्स का लाभ ले सकते हैं.

3. अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग पर तगड़ा डिस्काउंट चाहते हैं तो इसके लिए सबसे पहले आपको शॉपिंग का दिन निश्चित करना चाहिए और कम ही भी वीकडेज पर शॉपिंग नहीं करनी चाहिए क्योंकि इस दौरान सबसे ज्यादा क्राउड वेबसाइट पर आता है और ऐसे में डिस्काउंट मिलने की संभावना काफी कम हो जाती है वहीं अगर आप वर्किंग डेज में शॉपिंग करते हैं तो आपको भारी डिस्काउंट मिलने की उम्मीद काफी ज्यादा रहती है.

4. शॉपिंग के दौरान आपको इस बात का बेहद ही ध्यान रखना चाहिए कि जब भी कोई प्रोडक्ट आपको पसंद आए तो उसे कभी भी कार्ट में सुरक्षित करके कुछ दिनों के लिए छोड़ना नहीं चाहिए. कई बार जब आप कार्ट में प्रोडक्ट सेव करके छोड़ देते हैं तो कुछ दिन बाद जब आप वापस इसे खरीदने आएंगे तो इसकी कीमत बढ़ जाती है. ऐसा शायद आप में से बहुत सारे लोगों के साथ हुआ होगा लेकिन आप उसके पीछे का कारण समझ नहीं आया होगा. आपको कभी भी प्रोडक्ट पसंद आए तो याद तो इसे खरीदने या तो फिर इसे रहने दे नहीं तो इसकी कीमत इतनी रफ्तार के साथ बढ़ती है जिसका अंदाजा भी नहीं लगा पाएंगे.

5. अगर आप प्रोडक्ट पर अच्छा खासा डिस्काउंट चाहते हैं तो उस बैंक कार्ड से शॉपिंग करें जिस पर सबसे भारी डील मिल रही हो इससे आप काफी पैसे बचा सकता है

Trending news