Quick Dinner Ideas: डिनर में खाने के लिए बेहतरीन हैं ये डिश, जान लीजिए कुछ चुनिंदा रेसिपी
Advertisement
trendingNow11334151

Quick Dinner Ideas: डिनर में खाने के लिए बेहतरीन हैं ये डिश, जान लीजिए कुछ चुनिंदा रेसिपी

Indian Food For Dinner: आज हम कुछ डिनर रेसिपीज की एक अनोखी लिस्ट लाए हैं जिसमें से आप रात के खाने के लिए कोई भी ऑप्शन चूज कर सकते हैं.

फाइल फोटो

 Easy Dinner Recipes: रात में बहुत बार ऐसा है कि कुछ समझ नहीं आता है कि क्या बनाएं या कभी रात के खाने पर घर में मेहमान आने वाले हैं तो खाने में क्या बनाना है आप डिसाइड नहीं कर पाते हैं. आपकी इसी कन्फ्यूजन को दूर करने के लिए आज हम कुछ डिनर रेसिपीज की एक अनोखी लिस्ट लाए हैं जिसमें से आप रात के खाने के लिए कोई भी ऑप्शन चूज कर सकते हैं. तो आइए लिस्ट की ओर बढ़ते हैं.

ढाबा स्टाइल पनीर
पनीर एक प्रोटीन रिच फूड है और शाकाहारी लोगों के खाने में पहली पसंद है. ढाबा स्टाइल पनीर, पनीर लवर्स के रात के खाने के लिए एक अच्छा ऑप्शन है. इसे बनाने के लिए कई तरीको के मसालों और गाढ़े टमाटर की प्यूरी का यूज किया जाता है.

मलाई कोफ्ता

मलाई कोफ्ता खाने में बहुत ही टेस्टी लगता है. इसे बनाने के लिए मैदा, पनीर, गरम मसाला, किशमिश, मिर्च का यूज किया जाता है, इसके बाद इसमें ज़ीरा, हींग, इलायची से तड़का लगाया जाता है. ये वेजिटेरियन्स की डिनर के लिए नंबर वन चॉइस बन सकती है.

मटर पुलाव
रात का खाना चावल के बिना अधूरा लगता है, इसके लिए आप डिनर में मटर पुलाव बना सकते हैं. ये दाल तड़का और सभी ग्रेवी के साथ बहुत टेस्टी लगता है. इसे बनाने के लिए मटर का खासकर और इसके साथ खड़े मसालें जैसे जीरा, तेजपत्ता, इलायची, लौंग आदि का यूज किया जाता है.

लखनवी मटन बिरयानी
बिरयानी का नाम सुनते ही सबके मुंह में पानी आ जाता है, इसे बनाने के लिए कई तरह के मसाले जैसे बड़ी इलायची, काली मिर्च, लौंग, दालचीनी आदि, मटन और बासमती चावल का यूज करते हैं. इसे और भी शानदार बनाने के लिए आप इसमें दूध में केसर को भिगोकर डाल सकते है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news