Diwali 2022: इस दिवाली ट्राई करें काजू से बनी मिठाइयां, स्वाद में होंगी काजू कतली जैसी लाजवाब
Advertisement
trendingNow11408626

Diwali 2022: इस दिवाली ट्राई करें काजू से बनी मिठाइयां, स्वाद में होंगी काजू कतली जैसी लाजवाब

Diwali Sweets: आज हम आपके लिए काजू से बनी कई और मिठइयों की लिस्ट लाए हैं. आपको एक बार उस पर नजर जरूर डालनी चाहिए.

फाइल फोटो

Festive Season 2022: फेस्टिवल ऑफ लाइट्स दिवाली, इस साल 24 अक्टूबर को मनाया जायगा. दिवाली का त्योहार धनतेरस से शुरू हो जाता है और फिर भाई दूज तक चलता है. दिवाली का त्योहार मिठाइयों के बिना अधूरा है. काजू कतली दिवाली की शान है, इस मिठाई के बिना ये त्योहार पूरा नहीं लगता है. ये खाने में बहुत टेस्टी लगती है और दोस्तों या फिर परिवार वालों को गिफ्ट देने के लिए भी बहुत अच्छा ऑप्शन है. ज्यादातर लोगों को काजू से बनी मिठाइयां पसंद होती हैं. दिवाली के त्योहार में अपने दोस्तों और परिवार वालों के साथ काजू से बनी अलग-अलग तरह की मिठाइयां ट्राई करें. लिस्ट की सभी मिठाइयां स्वाद में लाजवाब हैं.

काजू रोज बर्फी
काजू रोज बर्फी खाने में बहुत टेस्टी लगता है. इसे बनाने में भी आपको ज्यादा परेशानी नहीं होगी. दिवाली के अलावा भी आप चाहें तो इसे किसी पार्टी में बना सकते हैं. इसका स्वाद इतना गजब का है कि ये सबको खूब पसंद आएगी.

चॉकलेट काजू कतली
जिन लोगों का चॉकलेट खाना अच्छा लगता है उनको ये मिठाई खूब पसंद आएगी. इसे बच्चे और बड़े दोनों ही खूब चाव से खाते हैं. इसे बनाकर आप पार्टी में स्वीट डिश की तरह भी सर्व कर सकते हैं.

काजू पिस्ता रोल
काजू पिस्ता रोल का नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाता है. इस मिठाई को बनाने के लिए काजू को पीस कर उससे डो तैयार किया जाता है. फिर डो से रोल बनाकर उसके अंदर पिस्ता भरते हैं. 

काजू मैसूर पाक
काजू मैसूर पाक को देसी घी, काजू और बेसन का यूज करके बनाते हैं. ये छूने में बहुत सॉफ्ट लगता हैं और इसका स्वाद बहुत ही ज्यादा बढ़िया आता है. ये मिठाई सबसे पहले मैसूर पैलेस में रॉयल स्वीट की तरह बनाई गई थी.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news