Karishma Kaa Karishma: करिश्मा नाम की वो छोटी रोबोट याद है आपको? चुटकियों में निपटा देती थी सारे काम; इसी विदेशी शो की थी कॉपी
Advertisement
trendingNow12161686

Karishma Kaa Karishma: करिश्मा नाम की वो छोटी रोबोट याद है आपको? चुटकियों में निपटा देती थी सारे काम; इसी विदेशी शो की थी कॉपी

Tv Show Karishma Kaa Karishma: साल 2003 में टीवी पर एक शो आया करता था, जिसमें एक छोटी करिश्मा नाम की रोबोट हुआ करती थी और हर काम को एक झटके में खत्म कर अपने आस-पास के लोगों हैरान कर दिया करती थी. इस शो ने बच्चों के साथ-साथ बड़े दर्शकों भी दिल जीत लिया था.  

करिश्मा नाम की वो छोटी रोबोट याद है आपको? चुटकियों में निपटा देती थी सारे काम

Tv Show Karishma Kaa Karishma: 90 के दशक से लेकर 2000 के दशक तक कई टीवी शो आए, जिन्होंने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया और उनको आज भी याद किया जाता है. इस शोज में कुछ इमोशनल हुआ करते थे तो कुछ हॉरर तो कुछ कॉमेडी से भरपूर हुआ करते थे, जो दर्शकों हंसाया-रुलाया और डराया करते थे. आज हम उसी दौर के एक ऐसी ही कॉमेडी से भरपूर शो की बात कर रहे हैं, जिसने काफी लंबे समय तक बच्चों के साथ-साथ बड़े दर्शकों का भी खूब दिल जीता था. 

इस शो का नाम था 'करिश्मा का करिश्मा', जो साल 2003 में आया था और 2004 तक चला था. इस शो की कहानी एक ऐसे कंप्यूटर इंजीनियर विक्रम के इर्द-गिर्द घूमती थी, जिनसे एक 'करिश्मा' नाम की एक छोटी रोबोट का आविष्कार किया था. उस रोबोट को वो अपने घर लेकर आता है, जिसके बाद आस-पास के लोग उसको उनकी बेटी समझते हैं. करिश्मा एक ऐसी रोबोट थी जो चुटकियों में सारा काम निपटा दिया करती थी और लोगों को हैरान कर दिया करती थी. 

fallback

'करिश्मा का करिश्मा' की छोटी रोबोट 

उस दौर में करिश्मा एक अच्छी संस्कारी बच्ची का प्रतीक मानी जाती थी, जो मुश्किल स्थिति में विक्रम के परिवार की मदद के लिए हमेशा मौजूद रहती थी. शो में 'करिश्मा' का किरदार झनक शुक्ला ने निभाया था. इसके अलावा शो में संजीव सेठ, ईवा ग्रोवर, टिस्का चोपड़ा, जमनादास और भावना बलसावर जैसे कलाकार नजर आए थे. शो में करिश्मा के परिवार में विक्रम के अलावा उसकी पत्नी शीतल और उनका बेटा राहुल हुआ करते थे. 

जब मीना कुमारी ने पति कमाल अमरोही की इस ख्वाहिश को पूरा करने से कर दिया था इनकार, इस वजह से कहा था 'न'

fallback

शो ने सालभर में ही दर्शकों के दिलों में बनाई थी जगह 

वहीं, उनके नासमझ पड़ोसी, श्रद्धा और परेश, करिश्मा की असली पहचान उजागर करने की कोशिश में अक्सर उनकी लाइफ में परेशानियां खड़ी करते रहते थे. खास बात ये है कि ये शो साल 1980 के दशक में आया एक फेमस अमेरिकी टीवी सीरीज 'स्मॉल वंडर' का हिंदी रीमेक था. बता दें, इस शो के टोटल 65 एपिसोड्स आए थे. अगर आप इस शो का मजा लेना चाहते हैं और अपनी पुरानी यादों को एक बार फिर से जीना चाहते हैं तो इसको एक छोटे-छोटे पार्ट यूट्यूब पर देखने को मिल जाएंगे. 

Trending news