Kaun Banega Crorepati: ये हैं केबीसी के पहले करोड़पति, मराठी एक्ट्रेस से शादी, 2 बच्चों के हैं पिता, 22 सालों में इतनी बदली जिंदगी
Advertisement

Kaun Banega Crorepati: ये हैं केबीसी के पहले करोड़पति, मराठी एक्ट्रेस से शादी, 2 बच्चों के हैं पिता, 22 सालों में इतनी बदली जिंदगी

KBC First Crorepati:  साल 2000 में कौन बनेगा करोड़पति को पहला विनर मिला जिसने ज्ञान के बल पर 1 करोड़ रुपये जीते थे. वो थे हर्षवर्धन नवाथे. चलिए बताते हैं आज 22 सालों के बाद वो कहां हैं और कैसी जिंदगी जी रहे हैं.

 

फोटो - सोशल मीडिया

Harshvardhan Nawathe Kaun Banega Crorepati: कौन बनेगा करोड़पति आज देश का सबसे बड़ा रियलिटी शो है जो सपनों को पिछले 22 सालों से साकार करता आ रहा है. वो सपने जो लोगों को अधूरे से लगते हैं केबीसी (KBC) में आकर उनके भी पूरे होने की उम्मीद सी बंध जाती हैं. इस सो को 22 साल पूरे हो चुके हैं और यहां आने वाले कंटेस्टेंट की सिर्फ दो ही चाह होती है. पहली अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) से साक्षात मिलना और दूसरा करोड़पति बनना और सबसे पहले जिस शख्स की ये दोनों ही ख्वाहिश पूरी हुई वो थे हर्षवर्धन नवाथे (Harshvardhan Nawathe) जो साल 2000 में पहले इस शो के पहले करोड़पति बने. उस  वाक्ये को अब 22 साल हो चुके हैं और अब इतने सालों बाद हर्षवर्धन कहां हैं, कैसी जिंदगी जी रहे हैं चलिए बताते हैं आपको. 

हो गई शादी, दो बच्चों के बन चुके हैं पिता
जब हर्षवर्धन नवाथे ने 22 साल पहले शो में हिस्सा लिया था उस वक्त वो अविवाहित थे और पढाई कर रहे थे लेकिन आज 22 साल बाद उनकी जिंदगी काफी बदल चुकी है. वो अब नौकरी पेशे वाले इंसान हैं जिनकी शादी हो चुकी है और वो दो बच्चों के पिता भी बन चुके हैं. मुंबई में परिवार के साथ हर्षवर्धन रहते हैं और कोरपोरेट सेक्टर से जुड़ हैं. उनकी शादी एक मराठी एक्ट्रेस से हुई है उनका बड़ा बेटा 14  साल का है और छोटा 10 साल का. फिलहाल वो वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और परिवार के साथ एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं. 

fallback

आईएएस बनना चाहते थे हर्षवर्धन
जब हर्षवर्धन नवाथे इस शो मे आए उस वक्त वो सिविल सर्विसेज की तैयारी में लगे थे और हमेशा से आईएएस बनना चाहते थे. लेकिन शो में अपने ज्ञान के बल पर वो जीत गए और इतना पैसा मिलने के बाद ये सपना अधूरा ही रह गया. वो हायर एजुकेशन के लिए विदेश चले गए और पैसे को अच्छी जगह इन्वेस्ट करने के तरीकों में ही उलझ गए. हालांकि किस्मत ने उनका साथ दिया और उनके साथ सब अच्छा ही हुआ लेकिन उन्हें आज भी लगता है कि अगर वो ये शो नहीं जीतते तो आज एक आईएएस होते. फिलहाल वो जहां हैं काफी खुश हैं और इस वक्त को भी वो खुलकर इन्जॉय करते हैं.   

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news