Old Comedy Show: 90 के दशक के ये कॉमेडी सीरियल हैं लाजवाब! एक की तो नकल पर ही बना है आज का ‘भाभीजी घर पर हैं’
Advertisement

Old Comedy Show: 90 के दशक के ये कॉमेडी सीरियल हैं लाजवाब! एक की तो नकल पर ही बना है आज का ‘भाभीजी घर पर हैं’

90s Popular Comedy Show: कहते हैं हंसी सबसे बड़ी नेमत है. किसी के चेहरे पर हंसी लाना भगवान की पूजा के बराबर हैं. यही वजह कि छोटा पर्दा हो या बड़ा पर्दा लोगों के चेहरों पर हंसी लाने का सिलसिला सिनेमा के जरिए आज तक कायम है. बात 90 के दशक की करें तो उस दौर में कई सीरियल्स आए जिन्होंने लोगों को खूब हंसाना. 

फोटो - सोशल मीडिया

Popular Comedy Serial: तारक मेहता का उल्टा चश्मा से लेकर भाभीजी घर पर हैं तक.... इन दिनों कई कॉमेडी सीरियल्स लोगों का खूब मनोरंजन कर रहे हैं. इन टीवी सीरियल्स को काफी पसंद किया जा रहा है. आलम ये है कि तारक मेहता शो को तो 15 साल हो चुके हैं लेकिन इसकी पॉपुलैरिटी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. लेकिन पुरानी चीज़ों की बात ही कुछ और होती है. खासतौर से 90 के दशक की. 

उस दौर की तो हर बात ही निराली है. फिर चाहे कॉमेडी सीरियल हों या फिर 90 के दशक की फिल्में. चलिए बताते हैं आपको 90s के कुछ पॉपुलर कॉमेडी शो.

देख भाई देख (Dekh Bhai Dekh):
फरीदा जलाल, नवीन निश्चल, शेखर सुमन, अमर उपाध्याय जैसे सितारों से सजा देख भाई देख 90 के दशक का सबसे पॉपुलर फैमिली शो था जिसमें मनोरंजन का गजब तड़का लगाया गया था. ज्वाइंट फैमिली की समस्याओं को एंटरटेनमेंट के जरिए दिखाता ये शो लोगों को खूब पसंद आया था. 

हम पांच (Hum Paanch)
जी टीवी का पॉपुलर शो जिसकी शुरुआत 90 के दशक के बीच में आकर हुई थी लोगों को ये इतना पसंद आया कि कई सालों तक ये शो खूब देखा गया. पांच अनूठी बेटियों से घिरा एक पिता कितनी परेशानियां झेलता है इसे हंसने हंसाने के अंदाज में दिखाया गया था. 

तू तू मैं मैं (Tu Tu Main Main)
सास बहू का रिश्ता जैसा 40 साल पहले था वैसा ही आज भी है. तू तू मैं मैं से भरा हुआ. जितना प्यार उतनी ही खटपट, जितना भरोसा उतना ही शक. इसी खट्टी मीठी नोंक-झोंक को दिखाता है तू तू मैं मैं. 90 के दशक में ये शो काफी पॉपुलर रहा जिसमें रीमा लागू और सुप्रिया पिलगांवकर अहम किरदारों में थीं.
  
श्रीमान श्रीमती (Shrimaan Shrimati)
इसी शो के कॉन्सेप्ट पर बना है आज का भाभीजी घर पर हैं. जी हां...श्रीमान श्रीमती में पड़ोसी-पड़ोसी का खेल लोगों को खूब पसंद आया था और आज सालों बाद भाभीजी घर पर हैं उसी अंदाज में दिखाया जा रहा है. जिसे भी काफी पसंद किया जा रहा है.  

ऑफिस-ऑफिस (Office Office)
सरकारी कामकाज में देरी से तो हर कोई परेशान है लेकिन मनोरंजक अंदाज में इसे दिखाने का काम किया ऑफिस-ऑफिस ने. 90 के दशक का ऐसा सीरियस जिसने लोगों को खूब गुदगुदाया भी तो उनकी आंखें खोलने का भी काम किया. पंकज कपूर ने भी इस शो में यादगार रोल निभाया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news