Kantara IMDb Rating: आईएमडीबी पर कांतारा ने बनाया नया रिकॉर्ड, रेटिंग में बॉलीवुड का हाल देख कर सिर पकड़ लेंगे आप
Advertisement
trendingNow11402471

Kantara IMDb Rating: आईएमडीबी पर कांतारा ने बनाया नया रिकॉर्ड, रेटिंग में बॉलीवुड का हाल देख कर सिर पकड़ लेंगे आप

Kantara Movie: ऐसा लग रहा है कि यह समय पूरी तरह कन्नड़ फिल्म कांतारा का है. फिल्म कन्नड़ में तो नए-नए रिकॉर्ड बना ही रही है, हिंदी डब वर्जन भी लोगों को लुभा रहा है. आने वाले दिनों में फिल्म हिंदी में नए कीर्तिमान बनाएगी. मगर फिलहाल यह भारतीय फिल्मों के रेटिंग टेबल में नंबर वन हो गई है.

 

Kantara IMDb Rating: आईएमडीबी पर कांतारा ने बनाया नया रिकॉर्ड, रेटिंग में बॉलीवुड का हाल देख कर सिर पकड़ लेंगे आप

Kantara Box Office: निर्देशक-एक्टर रिषभ शेट्टी की कन्नड़ फिल्म आए दिन पुराने रिकॉर्ड तोड़कर नए-नए रिकॉर्ड बना रही है. तीन हफ्ते बाद भी फिल्म की आईएमडीबी पर 9.4 की रेटिंग सबको चौंका रही थी, लेकिन अब इसने अंतरराष्ट्रीय मंच पर विश्वसनीय माने जाने वाले इस डेटाबेस पर नया रिकॉर्ड रच दिया है. आईएमडीबी की भारत की 250 टॉप फिल्म की लिस्ट में कांतारा नंबर एक पर आ गई है. इससे पहले कोई भी कन्नड़ फिल्म इस शिखर को छूने में कामयाब नहीं हो पाई थी. केजीएफ 2 और 777 चार्ली ने भले ही चारों तरफ तारीफें बटोरी परंतु कभी ये फिल्में इस लिस्ट में टॉप पर नहीं पहुंच पाईं.

टॉप 10 में कोई बॉलीवुड फिल्म नहीं
इसे पहले हाल के महीनों में तमिल फिल्म रॉकेट्रीः द नंबी इफेक्ट ने 250 फिल्मों की लिस्ट में पहला स्थान हासिल किया था और फिल्म कुछ दिनों तक वहां टिकी रही. लेकिन बॉलीवुड के दर्शकों के लिए बुरी खबर यह है कि आईएमडीबी की श्रेष्ठ 250 फिल्मों में टॉप 10 में हिंदी की एक भी फिल्म नहीं है. इस लिस्ट में पहली फिल्म है आमिर खान की 3 इडियट्स (2009), जो 12वें नंबर है. 13वें नंबर पर अनुराग कश्यप की ब्लैक फ्राइडे (2004) है. 2022 में आई हिंदी फिल्म जो टॉप 250 में अव्वल है, वह है ओटीटी पर रिलीज हुई, कौन प्रवीण तांबेॽ इसका नंबर 250 की लिस्ट में 117वां है. जबकि 2021 में रिलीज फिल्मों में इस लिस्ट में विक्की कौशल स्टारर सरदार ऊधम सबसे ऊपर है. इसका नंबर है 32वां. अब सोचा जा सकता है कि आज के समय में हिंदी फिल्मों की अंतरराष्ट्रीय रेटिंग मानकों में क्या स्थिति है.

बात कांतारा की
कांतारा कन्नड़ एक्शन थ्रिलर फिल्म है, जो इतिहास में भी जाती है. यह फिल्म 1840, 1970 और 1990 के दौर में फैली हुई है. फिल्म कांतारा नाम के गांव की कहानी है. वहां की एक लोक कथाओं पर आधारित इस कहानी में एक राजा के वंशज अपने सुख के बदले में आदिवासियों को दी हुई जमीन उनसे वापस मांगते हैं. आदिवासियों के विरुद्ध षड्यंत्र करते हैं. यह बात स्थानीय देवता को नाराज कर देती है. फिल्म में पर्यावरण और मनुष्य के बीच संघर्ष का मुद्दा भी खूबसूरती से उठाया गया है. फिल्म में रिषभ शेट्टी के साथ सप्तमी गौडा, किशोर के, अच्युत कुमार और प्रमोद शेट्टी की अहम भूमिका है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news