Advertisement
photoDetails1hindi

100 करोड़ कमाने वाली पहली हिंदी फिल्म जिसका बजट था महज 6 करोड़, ट्रैक्टर-ट्रॉली में भरकर पहुंचे थे 7 करोड़ से ज्यादा लोग

Sooraj Barjatya Superhit Movie: अगर भारतीय सिनेमा की जबरदस्त हिट और सबसे खूबसूरत फिल्मों की बात हो तो यकीनन हम आपके हैं कौन का नाम टॉप पर शामिल होगा. ये वो पहली फिल्म थी जिसने 100 करोड़ कमाए. 

1994 में रिलीज हुई हम आपके हैं कौन

1/5
1994 में रिलीज हुई हम आपके हैं कौन

सूरज बड़जात्या ने यूं तो अपने करियर में कई सुपरहिट और दिलों को छूने वाली फिल्में दीं. लेकिन एक फिल्म जो इतिहास बन गई वो थी हम आपके हैं कौन. 1994 में रिलीज इस फिल्म ने तब कई रिकॉर्ड बनाए और उनमे से एक था इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से जुड़ा. 

पहले ही हफ्ते में कमाए 68 लाख

2/5
पहले ही हफ्ते में कमाए 68 लाख

महज 6 करोड़ के बजट में बनी थी ये फिल्म. और जब रिलीज हुई तो किसे पता था कि उस वक्त ये कमाई के मामले में ऐसे झंडे गाड़ेगी कि इसे कोई पछाड़ ही नहीं पाएगा. ये हिंदी सिनेमा की पहली फिल्म बनी जिसने 100 करोड़ के आंकड़े को पार कर दिया था. पहले ही हफ्ते में फिल्म का कलेक्शन था 68 लाख रूपए.

20 हफ्तों में कमाई 70 करोड़ थी

3/5
20 हफ्तों में कमाई 70 करोड़ थी

शुरुआती 20 हफ्तों में फिल्म ने 70 करोड़ कमा लिए थे जो वाकई बड़ी बात थी. फिल्म का क्रेज ही ऐसा था जैसे ही ये रिलीज हुआ इसकी ऐसी धूम मची कि थियेटर्स में मानो सैलाब सा आ गया. रिपोर्ट्स की माने तो उस वक्त फिल्म देखने के लिए दूर दराज के गांवों से लोग ट्रैक्टर ट्रॉली में पहुंचते थे. 

7 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखी फिल्म

4/5
7 करोड़ से ज्यादा लोगों ने देखी फिल्म

कहा जाता है कि फिल्म को 7 करोड़ 39 लाख 52 हजार लोगों ने देखा था जो अपने आप में रिकॉर्ड है और ये आज तक की सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म है. फैमिली ड्रामा लोगों को इतना भाया कि लोग इससे खुद को जोड़ने लगे. 

सलमान-माधुरी की रोमांटिक फिल्म

5/5
सलमान-माधुरी की रोमांटिक फिल्म

फिल्म में सलमान खान, माधुरी दीक्षित, रेणुका शहाणे, रीमा लागू, अनुपम खेर जैसे कलाकार थे. तो वहीं निर्देशक सूरज बड़जात्या के लिए ये सबसे बड़ी कामयाबी थी क्योंकि बतौर निर्देशक उन्होंने डेब्यू फिल्म में ही वो कमाल कर दिखाया था जो लोग ताउम्र नहीं कर पाते.     

ट्रेन्डिंग फोटोज़