Advertisement
photoDetails1hindi

SRK Wedding Album: न डेस्टिनेशन वेडिंग... न ग्रैंड सेलिब्रेशन... 30 साल पहले ऐसे रचाई थी शाहरुख खान ने गौरी से शादी

Shah Rukh Khan Gauri Khan Photos: बॉलीवुड के बादशाह, शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) की प्रेम कहानी बेहद दिलचस्प है. गौरी और शाहरुख की शादी 25 अक्टूबर, 1991 में हो गई थी और दोनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. शाहरुख खान की शादी काफी सिंपल थी.. न ही कोई डेस्टिनेशन वेडिंग थी और न ही कोई भव्य सेलिब्रेशन हुआ था. आज इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा कपल्स में से एक, आइए शाहरुख और गौरी (Shah Rukh Gauri) की शादी की तस्वीरों पर एक नजर डालते हैं..

 

1/6

बता दें कि ये तस्वीर शादी की नहीं बल्कि शाहरुख और गौरी के हनीमून की है. इस तस्वीर के पीछे एक दिलचस्प किस्सा है जिसमें शाहरुख खान ने गौरी से वादा किया था कि वो उन्हें पेरिस लेकर जाएंगे लेकिन पैसे की कमी की वजह से वो उन्हें बेवकूफ बनाकर दार्जिलिंग ले गए थे. अब आइए शादी वाली फोटोज को देखते हैं. 

2/6

इस फोटो में देखा जा सकता है कि दोनों ही बहुत छोटे हैं और एक साधारण दूल्हे-दुल्हन की तरह तैयार हुए हैं. शाहरुख काले रंग के सूट में हैं और गौरी ने लाल रंग का शादी का लहंगा पहना हुआ है. 

3/6

तस्वीर पुरानी है और इसलिए बहुत क्लियर नहीं है. देखा जा सकता है कि शाहरुख और गौरी की जयमाला की रस्म हो चुकी है और वो महमाओं के साथ पोज कर रहे हैं. 

4/6

इस ब्लर फोटो में भी देखा जा सकता है कि शाहरुख और गौरी शादी की पूजा के लिए तैयार बैठे हुए हैं. ऐसा लग रहा है कि दोनों फेरे लेने जा रहे हैं और रात की शादी के लिए बैठे हैं. 

5/6

पहली फोटो में देखा जा सकता है कि गौरी के हाथों में महंदी लगी हुई है और उन्होंने अपने हाथ शाहरुख के हाथों में रखे हुए हैं. दूसरी तस्वीर बेहद क्यूट है, जिसमें शाहरुख अपनी होने वाली बीवी को देखकर मुस्कुरा रहे हैं. 

6/6

बॉलीवुड के पावर कपल की ये तस्वीर उनके शादी के रिसेप्शन की लगती है जिसमें शाहरुख खान ने टक्स और गौरी ने सीधे पल्ले की साड़ी पहनी हुई है. गौरी की मांग में सिंदूर लगा हुआ है और गले में बाकी नेकलेसेज के साथ उन्होंने मंगलसूत्र भी पहना हुआ है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़