Advertisement
trendingPhotos2381667
photoDetails1hindi

गंगूबाई से भाग मिल्खा भाग तक… बॉलीवुड की टॉप 5 बायोपिक फिल्में, इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर हैं मौजूद

Hindi Biopic Films: बॉलीवुड में देखने और मनोरंजन के लिए कई तरह की फिल्में हैं. कॉमेडी से लेकर रोमांस, लव स्टोरी और हॉरर दर्शकों को खूब पसंद आता है. लेकिन बॉलीवुड ने कई ऐसी फिल्म भी बनाई है जो रियल स्टोरी या किसी की जीवनी है. बायोपिक जैसी कहानी को लोग बहुत पसंद करते हैं और प्रेरित होते हैं. ये हैं बेस्ट बायोपिक फिल्में, जिन्हें हर भारतीय को जरूर देखनी चाहिए. 

गंगूबाई काठियावाड़ी

1/5
गंगूबाई काठियावाड़ी

यह फिल्म गंगूबाई की सच्ची कहानी पर आधारित है. ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को हाल ही में सबसे बेहतरीन बायोग्राफिकल ड्रामा का खिताब भी मिला है. फिल्म में लीड रोल और शानदार एक्टिंग के लिए आलिया को अवार्ड भी मिला था. आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

 

गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल

2/5
गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल

गुंजन सक्सेना फिल्म साल 2020 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित है. कारगिल युद्ध में भारत की पहली महिला लड़ाकू पायलट की कहानी आपको बेहद पसंद आएगी. आप इस फिल्म में नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

 

मंगल पांडे: द राइजिंग

3/5
मंगल पांडे: द राइजिंग

अगर आप देशभक्ति से जुड़ी हुई फिल्म देखना चाहते हैं तो आप मंगल पांडेय देख सकते हैं. यह फिल्म अंग्रेजों से लड़ने वाले मंगल पाण्डेय की जीवनी पर आधारित है. यह फिल्म आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं. 

 

शेरशाह

4/5
शेरशाह

इस फिल्म में कारगिल युद्ध में लड़ने वाले जवान कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी दिखाया गया है. फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इस रोल को निभाया था. यह फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी. इस फिल्म को आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं. 

 

भाग मिल्खा भाग

5/5
भाग मिल्खा भाग

इस फिल्म मिल्खा सिंह के जीवन के स्टोरी दिखाया गया है. फिल्म में मिल्खा सिंह का रोल फरहान अख्तर ने निभाया था. इस फिल्म ने खूब कमाई की और लोगों ने भी फिल्म को खूब प्यार दिया. आप इस फिल्म को डिज्नी+हॉटस्टार पर देख सकते हैं.      

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़