Advertisement
photoDetails1hindi

Ajay Devgn की मासूम सी दिखने वाली एक्ट्रेस का बदल चुका है पूरा लुक, इस सुपरस्टार से शादी कर बना ली बॉलीवुड से दूरी

Ajay Devgn Actress Shabana Raza: बॉबी देओल, अजय देवगन और ऋतिक रोशन जैसे स्टार्स के साथ हिट फिल्मों में काम करने वाली एक्ट्रेस शबाना रजा (Shabana Raza) ने अपनी मासूमियत और खूबसूरती से हमेशा ही फैंस का दिल जीता. आज उन्हें सब नेहा बाजपेयी के नाम से जानते हैं. पहले से नेहा का लुक काफी बदल चुका है.

 

बड़े स्टार्स के साथ किया काम

1/5
बड़े स्टार्स के साथ किया काम

 शबाना रजा उर्फ नेहा बाजपेयी ना 1998 में बॉबी देओल के साथ फिल्म 'करीब' में काम करके खूब तारीफें बटोरी थीं. इसके बाद उन्होंने साल 1999 में अजय देवगन के साथ फिल्म 'होगी प्यार की जीत' में. फिर वो ऋतिक रोशन के साथ फिल्म 'फिजा' में दिखाई दीं जो साल 2000 में रिलीज हुई थी. 

 

नहीं मिली ज्यादा सफलता

2/5
नहीं मिली ज्यादा सफलता

हालांकि, कई हिट फिल्मों में काम करने के बाद भी शबाना को वो कामयाबी हासिल नहीं हुई जिसका उन्होंने सपना देखा था. अजय देवगन के साथ फिल्म ‘होगी प्यार की जीत’ में काम करने के बाद शबाना की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप ही रहीं. 

 

मनोज बायपेयी संग की शादी

3/5
मनोज बायपेयी संग की शादी

फिर शबाना साल 2006 में मशहूर एक्टर मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpaye) के साथ शादी के बंधन में बंध गईं. दोनों की एक बेटी भी है. हम सभी जानते हैं कि मनोज बाजपेयी फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम हैं. 

 

बदलना पड़ा नाम

4/5
बदलना पड़ा नाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शबाना से नेहा बनने की कहानी भी काफी दिलचस्प है. एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा एक्ट्रेस ने खुद किया था कि नाम बदलने के लिए उनके ऊपर प्रेशर डाला गया था. उन्होंने कहा- मेरे मम्मी-पापा ने मेरा नाम शबाना रखा था. लेकिन इसे बदलने के लिए मुझ पर काफी प्रेशर था और मेरी किसी ने नहीं सुनी.

 

वापस मिली खोई पहचान

5/5
वापस मिली खोई पहचान

हालांकि, नेहा के नाम से मशहूर होने के बाद उन्होंने अलीबाग नाम की फिल्म में अपने असली नाम यानी शबाना रजा के साथ ही अपनी पहचान बनाई. ज्यादा फिल्मों में नजर न आने को लेकर शबाना ने इंटरव्यू में कहा- उन्हें हमेशा से ही एक्टिंग पसंद रही है. लेकिन रोल मांगने के लिए वो किसी के दरवाजे पर नहीं घूमना चाहतीं. एक्ट्रेस ने बताया कि उन्हें अच्छे रोल नहीं मिल रहे थे इसलिए उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़