Advertisement
trendingPhotos1708386
photoDetails1hindi

5 Film Based on True Events: सच्ची घटना पर आधारित इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़ दिए थे रिकॉर्ड, आलिया तो जासूस बनकर पहुंच गईं थी पाकिस्तान!

Film Based on True Events: बॉलीवुड में कई सारी फिल्में ऐसी हैं जिन्हें देखने बाद फैंस के रोंगटे खड़े हो गए थे. इन फिल्मों ने ना केवल बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया बल्कि उनके गूंज आज भी लोगों के जहन में है. खास बात है कि इन फिल्मों में सिनेमाजगत के कई दिग्गज सितारों ने काम किया था और अपने किरदार को स्क्रीन पर ऐसा उतारा कि वो किरदार जीवंत हो उठा. जानिए ऐसी 5 फिल्मों के बारे में जो सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं.

राजी

1/5
राजी

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है आलिया भट्ट की फिल्म 'राजी' का. ये फिल्म साल 2018 में रिलीज हुई थी. इसमें दिखाया गया था कि आलिया पाकिस्तानी से शादी करके पाकिस्तान भारत की जासूस बनकर जाती हैं. फैंस को ये फिल्म खूब पसंद आई थी और विक्की और आलिया की जोड़ी ने धमाल मचा दिया था.

मांझी- द माउंटेन मैन

2/5
मांझी- द माउंटेन मैन

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और राधिका आप्टे की जोड़ी खूब पसंद आई थी. ये फिल्म साल 2015 में रिलीज हुई थी जिसमें नवाज मांझी के रोल में थे. ये फिल्म भी असल जिंदगी के घटना पर आधारित थी.

शेरशाह

3/5
शेरशाह

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की फिल्म 'शेरशाह' ने भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. इस फिल्म ने सभी को रुला दिया था. इस फिल्म में भारत और पाकिस्तान के बीच वॉर दिखाई गई थी. खास बात है कि इस फिल्म से ही कियारा और सिद्धार्थ की लवस्टोरी शुरू हुई थी और दोनों ने बाद में शादी कर ली.

पान सिंह तोमर

4/5
 पान सिंह तोमर

दिवगंत एक्टर इरफान खान की फिल्म 'पान सिंह तोमर' फिल्म तो आपको याद है ना. ये फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई थी. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. ये फिल्म भी असल जिंदगी पर आधारित थी.

 

उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक

5/5
उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक

विक्की कौशल की फिल्म 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म ने खूब तारीफें लूटी. इस फिल्म में विक्की कौशल लीड रोल में थे. ये फिल्म सच्ची घटना पर आधारित थी. फिल्म में दिखाया गया कि भारत ने कैसे पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर आतंकियों का खात्मा कर दिया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़