Royal Family में भूचाल लाने वाले Harry और Meghan के इंटरव्यू के लिए Oprah Winfrey को मिले 51 करोड़ रुपये
Advertisement

Royal Family में भूचाल लाने वाले Harry और Meghan के इंटरव्यू के लिए Oprah Winfrey को मिले 51 करोड़ रुपये

एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंटरव्यू होस्ट करने के लिए ओपरा विनफ्रे को कम से कम 51 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है.  हालांकि, प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल को इंटरव्यू के लिए कोई पैसा नहीं मिला है. इस इंटरव्यू में हैरी और मेगन ने बताया है कि उन्हें शाही परिवार क्यों छोड़ना पड़ा.

फोटो: रॉयटर्स

लंदन: ब्रिटेन के प्रिंस हैरी (Prince Harry) और उनकी पत्नी मेगन मार्कल (Meghan Markle) के इंटरव्यू ने तहलका मचा दिया है. हैरी और मेगन ने सिलेब्रिटी टॉक शो होस्ट ओपरा विनफ्रे (Oprah Winfrey) को दिए इंटरव्यू में शाही परिवार पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. अमेरिका के टीवी चैनल सीबीसी पर प्रसारित इस इंटरव्यू को लेकर ब्रिटेन और अमेरिका के राजनीतिक गलियारों में भी काफी चर्चा हो रही है. इंटरव्यू से जहां चैनल को फायदा हुआ है, वहीं ओपरा विनफ्रे की भी भारी-भरकम कमाई हुई है. 

  1. अमेरिका के चैनल सीबीसी पर प्रसारित हुआ है इंटरव्यू
  2. शाही परिवार से जुड़े कई रहस्यों से उठा है पर्दा
  3. मेगन ने राजघराने पर रंगभेद का लगाया है आरोप
  4.  

यह कहती है Report

एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टीवी चैनल CBC ने इंटरव्यू होस्ट करने के लिए ओपरा विनफ्रे को कम से कम 51 करोड़ रुपये का भुगतान किया है. वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, हैरी और मेगन के इंटरव्यू के लिए सीबीसी ने मशहूर अमेरिकी होस्ट विनफ्रे को 51 करोड़ से 65 करोड़ रुपये चुकाए हैं. यह भुगतान उन्हें इंटरव्यू प्रसारित करने के अधिकार खरीदने के लिए किया गया है.

ये भी पढ़ें -Myanmar: प्रदर्शनकारियों को बचाने के लिए Nun ने घुटनों पर बैठकर लगाई गुहार, ‘उन्हें छोड़ दो, मुझे मार दो’

Harry-Meghan को नहीं मिला कुछ

वॉल स्ट्रीट जर्नल ने डील की जानकारी रखने वाले सूत्र के हवाले से रिपोर्ट प्रकाशित की है. हालांकि, प्रिंस हैरी और उनकी पत्नी मेगन मार्कल को इंटरव्यू के लिए कोई पैसा नहीं दिया गया. 67 वर्षीय ओपरा विनफ्रे टॉक शो होस्ट, टीवी प्रॉड्यूसर, एक्ट्रेस के साथ-साथ लेखिका भी हैं. फोर्ब्स की मानें तो विनफ्रे की संपत्ति 19,700 करोड़ रुपये की है. बता दें कि उनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था और शुरुआती जिंदगी बेहद संघर्ष भरी रही थी.

दो घंटे का है Interview

ओपरा विनफ्रे के साथ हैरी और मेगन के दो घंटे के इंटरव्यू को अमेरिकी समय के मुताबिक रविवार रात 8 बजे सीबीसी चैनल पर प्रसारित किया गया. वहीं, हार्वर्ड बिजनेस स्कूल की इतिहासकार और विनफ्रे के साथ कई केस स्टडी करने वालीं नैन्सी कोएन ने कहा कि विनफ्रे किसी और स्ट्रीमिंग सर्विस को भी यह इंटरव्यू दे सकती थीं, लेकिन उन्होंने यह समझा कि सीबीसी के दर्शक काफी ज्यादा हैं और चैनल कुछ हद तक गंभीर भी है. CBC के ऑनलाइन व्यूअर भी काफी हैं, जिसकी वजह से इंटरव्यू की पहुंच काफी अधिक होगी.

लगाए हैं ये Allegation

गौरतलब है कि इंटरव्यू में मेगन मार्कल (Meghan Markle) ने ब्रिटेन के राजघराने पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि शाही परिवार (Royal Family) के सदस्य उनके बेटे आर्ची के रंग को लेकर ताने कसते थे. मेगन के मुताबिक, वह राजघराने द्वारा किए जाने वाले रंगभेद से इस कदर परेशान हो गई थीं कि उन्होंने आत्महत्या जैसा गंभीर कदम उठाने के बारे में भी सोचा था. शाही परिवार के लोग उनके बेटे को राजकुमार के तौर पर नहीं देखना चाहते थे, क्योंकि उन्हें लगता था कि आर्ची का रंग काला है. वहीं, प्रिंस हैरी ने बताया कि उनके पिता प्रिंस चार्ल्स (Prince Charles), जो ब्रिटिश सिंहासन के उत्तराधिकारी थे, ने उनका फोन तक उठाना बंद कर दिया था और उन्हें आर्थिक रूप से भी किसी तरह की कोई सहायता नहीं की थी. 

 

Trending news