Zeba Bakhtiar: ऋषि कपूर से इश्क, जावेद जाफरी और अदनान सामी संग निकाह, जानें आज कहां हैं पाकिस्तानी एक्ट्रेस ‘हिना’
Advertisement

Zeba Bakhtiar: ऋषि कपूर से इश्क, जावेद जाफरी और अदनान सामी संग निकाह, जानें आज कहां हैं पाकिस्तानी एक्ट्रेस ‘हिना’

Zeba Bakhtiar Now: हिना फिल्म से पाकिस्तान के साथ–साथ भारत में भी मशहूर हुईं जेबा बख्तियार  को आज उनके इस फिल्मी किरदार के लिए सबसे ज्यादा जाना जाता है. सालों पहले रिलीज हुई इस फिल्म के सालों बाद आज जेबा कहां हैं और क्या कर रही हैं. 

(फोटो - सोशल मीडिया)

Henna Fame Zeba Bakhtiar Today: हिंदी सिनेमा की अगर बेहतरीन फिल्मों की बात करें उनमें ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) स्टारर हिना फिल्म (Hina Movie) का नाम जरूर शामिल होगा. एक ऐसी प्रेम कहानी जो दर्शकों की आंखों में आंसू ले आई. इस फिल्म में ऋषि कपूर के साथ अश्विनी भावे और जेबा अख्तियार (Zeba Bakhtiar) ने लीड रोल प्ले किया था. जेबा एक पाकिस्तानी एक्ट्रेस थीं लेकिन इस फिल्म से उन्हें इतनी शोहरत मिली कि आज भी उन्हें हिना नाम से ही भारत में जाना जाता है. चलिए बताते हैं आज जेबा अख्तियार कहां हैं और क्या कर रही हैं?

3 दशक पहले रिलीज हुई थी हिना

जेबा अख्तियार की फिल्म हिना तीस साल पहले रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने रातों रात जेबा बख्तियार को सुपरस्टार बना दिया था. ना सिर्फ भारत बल्कि पाकिस्तान में भी. फिल्मी पर्दे पर उन्होंने ऋषि कपूर संग इश्क फरमाया लेकिन इंडस्ट्री में काम करते हुए उनका दिल असल में जावेद जाफरी पर आ गया. दोनों ने 1989 में शादी की थी लेकिन ये शादी साल भर भी नहीं चली. 1990 में दोनों ने तलाक लेकर अलग होने का फैसला कर लिया.

fallback

तलाक के बाद अदनान सामी से हुआ प्यार

उस वक्त जावेद जाफरी से तलाक के बाद जेबा काफी अकेली हो गई थीं. लेकिन कुछ समय बाद ही उनकी जिंदगी में प्यार की वापसी हुई. इस बार उनका दिल लगा अदनान सामी के साथ जो उस वक्त पाकिस्तान के नागरिक हुआ करते थे. दोनों ने 1993 में शादी कर ली. लेकिन ये रिश्ता भी 3 साल के भीतर ही टूट गया. 1996 में दोनों ने तलाक ले लिया.  

आज भी एक्टिंग करती हैं जेबा

भले ही जेबा अख्तियार की पर्सनल लाइफ काफी हलचल भरी रही. लेकिन इन दो रिश्तो के टूटने के बाद भी जेबा ने दो और शादिया कीं. आज की बात करें तो जेबा आज भी एक्टिंग में सक्रिय हैं वो पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री और टीवी शोज में काम करती हैं और फिल्मी इवेंट्स में अक्सर नजर आती हैं.    

यह भी पढ़ेंः Sushmita Sen on Marriage: तीन बार शादी करते-करते रह गईं सुष्मिता, बोलीं- ‘हर रिश्ते के कारण जिंदगी में बहुत तूफान आए’

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक

 

 

 

Trending news