Kota Factory Web Series: कलरफुल के जमाने में सुपरहिट वेब सीरीज 'कोटा फैक्ट्री' को दिखाया गया ब्लैक एंड व्हाइट, वजह जानते हैं आप?
Advertisement

Kota Factory Web Series: कलरफुल के जमाने में सुपरहिट वेब सीरीज 'कोटा फैक्ट्री' को दिखाया गया ब्लैक एंड व्हाइट, वजह जानते हैं आप?

Black And White Kota Factory Web Series: अगर आप वेब सीरीज के दीवाने हैं तो आपने कोटा फैक्ट्री (Kota Factory) जरूर देखी होगी और अगर आपने कोटा फैक्ट्री देखी है तो आपने यह जरूर नोट किया होगा कि वो वेब सीरीज ब्लैक एंट व्हाइट है, लेकिन क्या आपको इसके पीछे की वजह मालूम है? 

 

फाइल फोटो

Black And White Kota Factory Web Series: ओटीटी की दुनिया ने जब से मनोरंजन जगत में अपनी पहचान बनाई है, वेब सीरीज के प्रति लोगों की दीवानगी बढ़ती ही जा रही है. वेब सीरीज की बात की जाए तो 'कोटा फैक्ट्री' (Kota Factory) को काफी लोग पसंद करते हैं. इस वेब सीरीज के अब तक दो सीजन आ चुके हैं और हर सीजन को फैंस ने भरपूर प्यार दिया है. लेकिन इस सीरीज से जुड़ी एक खास बात है जो काफी लोगों को नहीं पता. इस वेब सीरीज की सबसे खास बात है इसका ब्लैक एंड व्हाइट में होना लेकिन क्या आपको इसके पीछे की पहेली पता है? 

ब्लैक एंड व्हाइट वेब सीरीज

'कोटा फैक्ट्री 2' (Kota Factory 2) के कुछ सीन को छोड़ दें तो इसके ज्यादातर एपिसोड 'ब्लैक एंड व्हाइट' हैं. शो के शुरुआती सीन कलरफुल हैं. इन दृश्यों में मुख्य कलाकार कोटा नाम की जगह पर आता है और अपने नए जीवन के साथ तालमेल बिठाता हुआ नजर आता है. ये शहर स्टूडेंट लाइफ की नीरस प्रकृति का दिखाता भी है. क्योंकि छात्र अपने IIT के सपने को पूरा करने के लिए अपनी रंगीन दुनिया छोड़कर इस इस नीरस जीवन को अपनाते हैं. हालांकि, इसके कुछ आखिरी सीन कलरफुल भी हैं.  

स्टूडेंट की जिंदगी पर आधारित है कोटा फैक्ट्री

इस वेबसीरीज में ऐसा क्या है जो उसे ब्लैक एंड व्हाइट में दिखाया जा रहा है. IMDb के मुताबिक, कोटा में छात्रों के जीवन के रंगहीन, उबाऊ, निराशाजनक पहलू को सही से पेश करने के लिए करने 'कोटा फैक्ट्री 2'  (Kota Factory 2) को 'ब्लैक एंड व्हाइट' शूट किया गया. ये छात्र 15 से 16 साल की उम्र में अपने परिवार और दोस्तों को छोड़ कोटा आ जाते हैं. कोटा में उनका जीवन मनोरंजन के बिना पढ़ाई के इर्द-गिर्द ही घूमता रहता है.

क्यों किया ब्लैक एंड व्हाइट

अपने इस कदम को लेकर 'कोटा फैक्ट्री'  (Kota Factory) वेब सीरीज के निर्माता सौरभ खन्ना ने एक बार बताया था कि, ये सिर्फ एक विचार नहीं, बल्कि एक पूरी प्रक्रिया थी. इसके लिए हमें निर्देशन टीम को समझने में काफी समय लग गया था. क्योंकि उनका दृष्टिकोण भी जानना भी बेहद जरूरी था. हमने ऐसा दर्शक कोटा को करीब से जान और समझ सकें, इस इरादे से किया था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news