जब Waheeda Rehman ने दी Amitabh Bachchan को चेतावनी, फिर भी नहीं माने तो भुगतना पड़ा था नतीजा
Advertisement

जब Waheeda Rehman ने दी Amitabh Bachchan को चेतावनी, फिर भी नहीं माने तो भुगतना पड़ा था नतीजा

Waheeda Rehman and Amitabh Bachchan: वहीदा रहमान करियर में अमिताभ बच्चन से काफी सीनियर थीं लिहाजा बिग बी का सपना था कि वो उनके साथ जरूर काम करें. ऐसा हुआ भी उन्हें कई फिल्मों में ये मौका मिला. लेकिन एक मूवी में उन्हें वहीदा रहमान से जोर का चांटा भी खाना पड़ा.  

फोटो - सोशल मीडिया

Waheeda and Amitabh Movies: वहीदा रहमान और अमिताभ बच्चन ने कई फिल्मों में साथ काम किया और ये बिग बी के लिए किसी सपने के पूरा होने जैसा था. दरअसल, अभिनेत्री वहीदा अमिताभ बच्चन से करियर में काफी सीनियर थीं लिहाजा वो उनके साथ स्क्रीन शेयर करने का सपना लेकर ही बॉलीवुड में आए थे और जब उन्हें ये मौका मिला तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं था. लेकिन एक फिल्म में उन्हें साथ में काम करना तब भारी पड़ गया. जब उन्हें एक्ट्रेस से जोर का चांटा खाना पड़ा. ये हुआ था रेशमा और शेरा के सेट पर.  

जब वहीदा ने मारा अमिताभ का चांटा
शूटिंग सेट पर पर्दे के पीछे भी कई दिलचस्प किस्से होते हैं. ऐसा ही किस्सा वहीदा और अमिताभ के बीच रेशमा और शेरा के सेट पर हुआ था. जब एक सीन में वहीदा रहमान को अमिताभ बच्चन को चांटा मारना था. एक्ट्रेस वहीदा ने तब अमिताभ बच्चन को जोर से थप्पड़ मारने की चेतावनी दी थी और कहा था कि काफी तेज पड़ने वाला है. जिसके बाद वो शॉट हुआ और गलती से सचमुच अमिताभ बच्चन को जोर का एक थप्पड़ जड़ दिया. जिसके बाद अमिताभ बच्चन उनके पास आए और मजाक में कहा – वहीदा जी काफी अच्छा था.  

तेलुगू फिल्म से मिली शोहरत
वहीदा रहमान जब 13 साल की थीं तब से ही उन्हें ऑफर आने लगे थे. लेकिन तब उनके पिता ने इंकार कर दिया. तब वो भरतनाट्यम सीखती थीं. उस वक्त तेलुगू फिल्म में उनका एक डांस काफी पॉपुलर हुआ जिसके बाद उन्हें तेलुगू फिल्म में लीड रोल मिला एनटी रामा राव के अपोजिट. यहां से उनकी एक्टिंग का असली सफर शुरू हुआ था. जिमसके बाद उन पर गुरुदत्त की नजर पड़ी और वो रातों रात बड़ी स्टार बन गईं. वहीदा रहमान आज भी उतनी ही खूबसूरती लगती हैं जितनी सालों पहले थीं वो भी आज भी फिल्मों में अहम किरदार निभाती नजर आ ही जाती हैं.   

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news