Top Ki Flop: करियर में पहली बार फ्लॉप हुई थी आलिया, तब महेश भट्ट ने थी शानदार पार्टी
Advertisement

Top Ki Flop: करियर में पहली बार फ्लॉप हुई थी आलिया, तब महेश भट्ट ने थी शानदार पार्टी

Alia Bhatt Films: आलिया भट्ट ने स्टूडेंट ऑफ द ईयर से करियर शुरू किया था और एक के बाद एक उनकी चार फिल्में टिकट खिड़की पर सफल थीं. लेकिन शाहिद कपूर के साथ उन्होंने पांचवीं फिल्म साइन की, शानदार. फिल्म बकवास साबित हुई.

 

Top Ki Flop: करियर में पहली बार फ्लॉप हुई थी आलिया, तब महेश भट्ट ने थी शानदार पार्टी

Alia Bhatt First Flop Shaandaar: 2015 में रिलीज हुई फिल्म शानदार सिर्फ नाम की शानदार थी. बॉक्स ऑफिस पर यह बड़ी फ्लॉप फिल्म के रूप में दर्ज है. शाहिद कपूर, आलिया भट्ट, पंकज कपूर और सुषमा सेठ के साथ यहां बड़ा सेटअप था. खूब खर्च करके फिल्म बनाई गई. लेकिन यह लोगों का दिल नहीं जीत पाई. इसका बजट लगभग 70 करोड़ था लेकिन बॉक्स आफिस पर लागत भी नहीं निकाल पाई. आलिया भट्ट के लिए यह फिल्म खास थी क्योंकि वह शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) के साथ पहली बार काम कर रही थीं. साथ ही डेब्यू फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर से लेकर हाईवे, टू स्टेट्स और हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया तक उनकी लगातार चार फिल्में हिट रही थीं. उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर नाकामी का मुंह नहीं देखा था. लोग समझ नहीं पाए थे कि आलिया ने शाहिद के अपोजिट क्यों फिल्म साइन की जबकि शानदार से पहले 12 साल में शाहिद के खाते में एक ही हिट थी, जब वी मैट.

आलिया को लगा झटका
शानदार रोमांटिक कॉमेडी थी, जिसे विकास बहल ने डायरेक्ट किया था. अनुराग कश्यप और विक्रमादित्य मोटवानी फिल्म के प्रोड्यूसर थे. पंकज कपूर की बेटी और शाहिद कपूर की बहन सना कपूर ने इस फिल्म से बॉलीवुड में कदम रखा. फिल्म की थीम डेस्टिनेशन वेडिंग पर आधारित थी. कहा गया कि यह पहली बॉलीवुड फिल्म है, जो डेस्टिनेशन थीम पर बनी है. लेकिन इसी थीम पर इससे पहले मेरे ब्रदर की दुल्हन बन चुकी थी. शानदार का ट्रीटमेंट काफी कमजोर था. फिल्म की कहानी बहुत साधारण थी और शादी को लेकर ऐसी कहानी कई बार हिंदी सिनेमा में दिखाई जा चुकी थी. दमदार कहानी न होने के कारण फिल्म प्रभावी नहीं बन पाई और बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी. आलिया के करियर को पहला झटका लगा. शानदार उनकी पहली फ्लॉप साबित हुई.

महेश भट्ट ने दी पार्टी
इस फिल्म का नाम पहले रिटर्न गिफ्ट रखा गया था, लेकिन बाद में बदल कर शानदार किया गया. यह फिल्म फ्लॉप हुई तो आलिया के पिता महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) ने पार्टी दी, अपनी बेटी को यह समझाने के लिए कि जिंदगी में हार-जीत लगी रहती है. उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. लेकिन हमें घबराना नहीं है. हमें लगातार काम करना है. फिल्म के हीरो शाहिद कपूर के पिता पंकज कपूर ने यहां पर्दे पर आलिया के पिता की भूमिका निभाई थी. पहले यह रोल गोविंदा, करण जौहर और साजिद खान को ऑफर हुआ था. लेकिन सभी ने मना कर दिया.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news