Top Ki Flop: टू-पीस बिकनी में करीना के साइज जीरो ने मचाया तहलका, लेकिन दूसरी वजहों से फ्लॉप हुई फिल्म
Advertisement
trendingNow11437989

Top Ki Flop: टू-पीस बिकनी में करीना के साइज जीरो ने मचाया तहलका, लेकिन दूसरी वजहों से फ्लॉप हुई फिल्म

Kareena Kapoor In Bikini: करीना कपूर लंबे समय तक नंबर वन हीरोइन रहीं. 22 साल हो चुके हैं, परंतु शादी और दो बच्चों के जन्म के बाद भी वह सफल हैं. उनके साथ और बाद में कई हीरोइनें आ-जा चुकी हैं. 50 फिल्मों के करियर में सिर्फ एक बार करीना ने पर्दे पर टू-पीस बिकनी पहनी और लोगों को दीवाना बना दिया.

 

Top Ki Flop: टू-पीस बिकनी में करीना के साइज जीरो ने मचाया तहलका, लेकिन दूसरी वजहों से फ्लॉप हुई फिल्म

Kareena Kapoor Film: करीना कपूर खान ने यूं तो कई फिल्मों में बोल्ड किरदार निभाए और हीरो के साथ अंतरंग दृश्यों में भी वह नहीं झिझकीं. अपने 22 साल लंबे करियर में उन्होंने सिर्फ एक फिल्म, टशन में टू-पीस बिकनी पहनी और सच यही है कि उनके उस अवतार ने तहलका मचा दिया था. महीनों तक मेहनत करके करीना ने अपने फिगर को साइज-जीरो में ढाला और इसके बाद देश भर की लड़कियों में दुबले होने का क्रेज पैदा हो गया था. करीना का साजइ-जीरो फैशन मॉडलों और बॉलीवुड हीरोइनों के लिए आदर्श बन गया, मगर टशन को लेकर प्रोड्यूसर और मल्टीप्लेक्सों में टिकट रिवेन्यू के बंटवारे पर ऐसा विवाद हुआ कि फिल्म फ्लॉप हो गई.

भैयाजी और बच्चन पांडे के निशाने पर
2008 में आई फिल्म टशन का निर्माण यशराज फिल्म्स ने किया था. फिल्म के प्रचार में भी कोई कमी नहीं छोड़ी गई थी. खूब हाइप बना और टशन 2008 की सबसे चर्चित फिल्म बन गई. इस फिल्म के कुछ दिनों पहले ही करीना और सैफ अली खान का रोमांस शुरू हुआ था, जो शूटिंग के दौरान रंग लाया. टशन में अक्षय कुमार भी थे और अपने पूरे बदन पर बालों के लिए पहचाने जाने वाले अनिल कपूर ने फिल्म के लिए सीने के बाल शेव कराए थे क्योंकि वहां टैटू बनाया जाना था. अनिल कपूर ने इस फिल्म से 17 साल बाद यशराज कैंप में वापसी की, जबकि अक्षय 11 साल बाद इस प्रोडक्शन हाउस के साथ आए थे. फिल्म गैंगस्टरों की कहानी थी, जिसमें भैयाजी बने अनिल कपूर को अंग्रेजी सीखने का भूत का सवार है. सैफ उसे अंग्रेजी सिखाते हैं और भैयाजी के साथ रहने वाली पूजा (करीना कपूर) से उन्हें प्यार हो जाता है. दोनों भैयाजी के 25 करोड़ रुपये उड़ा कर भाग निकलते हैं. अब भैयाजी को आदर्श मानने वाला बच्चन पांडे (अक्षय कुमार) इन दोनों के पीछे हैं. इसके आगे कहानी में कई ट्विस्ट एंड टर्न हैं. यह पहली फिल्म थी, जिसमें अनिल कपूर ने विलेन का रोल निभाया.

विवाद में हुआ नुकसान
फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं आई लेकिन इसके जबर्दस्त प्रमोशन की वजह से क्रेज खूब था. छलिया छलिया... गाने की शुरुआत में करीना का हरे रंग की टू-पीस बिकनी पहन कर नदी में उतरने का सीन भी लोगों को आकर्षित कर रहा था. परंतु सबसे बड़ी समस्या आई, यशराज और मल्टीप्लेक्सों के बीच विवाद के कारण. नतीजा यह हुआ कि फिल्म हफ्ता भर तक सिर्फ सिंगल स्क्रीनों में रही और दूसरे हफ्ते में जाकर, जब दोनों पक्षों के बीच टिकट के रिवेन्यू शेयरिंग का विवाद सुलझा तब टशन मल्टीप्लेक्सों में आई. मगर तब तक बड़ा नुकसान हो चुका था. फिल्म की रिपोर्ट लोगों तक पहुंच चुकी थी और वह दौर फिल्मों की सीडी-पायरेसी का भी था. नतीजा यह टशन फ्लॉप के रूप में दर्ज हुई. अक्षय उन दिनों सफलता की लहर पर सवार थे और 2006-07 में भागमभाग, नमस्ते लंदन, हे बेबी, भूलभुलैया और वेलकम की लगातार बॉक्स ऑफिस कामयाबियों के बाद यह उनकी पहली फ्लॉप थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news