Pakeezah: फिल्म के एक गाने में क्यों छिपाया गया एक्ट्रेस का चेहरा? क्या Meena Kumari की जगह थी कोई और अभिनेत्री!
Advertisement

Pakeezah: फिल्म के एक गाने में क्यों छिपाया गया एक्ट्रेस का चेहरा? क्या Meena Kumari की जगह थी कोई और अभिनेत्री!

Pakeezah Movie Unknown Facts: पाकीजा फिल्म...जिसका जिक्र कल भी होता था आज भी होता है और कल भी होता रहेगा. इससे जुड़े तमाम दिलचस्प किस्से हैं जिनमें से एक जुड़ा है फिल्म के गाने चलो दिलदार चलो...चांद के पार चलो से. 

फोटो - सोशल मीडिया

Pakeezah Movie Songs: अगर हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक फिल्मों की बात की जाए तो उसमें पाकीजा का नाम जरूर शामिल होगा. राज कुमार (Raaj Kumar) और मीना कुमारी (Meena Kumari) की ऐसी फिल्म जिसका जिक्र तब तक होता रहेगा जब तक हिंदी सिनेमा अस्तित्व में रहेगा. फिल्म, फिल्म की कहानी, इसके कलाकार हर लिहाज से कसौटी पर खरी उतरती है ये. पाकीजा के गाने (Pakeezah Songs) भी काफी लोकप्रिय हुए थे. ठाड़े रहियो ओ बांके..., चलते-चलते यूं ही कोई...चाहे कोई भी गाना सुनकर देख लीजिए. सब एक से बढ़कर एक. लेकिन इस फिल्म में एक गाना ऐसा भी है जो खूबसूरत तो बहुत है लेकिन थोड़ा संदेह पैदा करता है. चलो दिलदार चलो, चांद के पार चलो...हम बात कर रहे हैं इसी गाने.

पूरे गाने में नहीं दिखा एक्ट्रेस का चेहरा

ये गाना यूं तो हम सबने कई बार सुना होगा. यूट्यूब पर इसे बहुत बार देखा भी होगा. क्या आपने इस गाने में कोई खास बात नोटिस की. हमने की और वो ये थी कि इस गाने में कहीं भी एक्ट्रेस का चेहरा नजर नहीं आ रहा. मीना कुमारी और राज कुमार पर फिल्माया गया था ये एपिक सॉन्ग लेकिन स्टूडियो में शूट हुए इस गाने में एक पल के लिए भी एक्ट्रेस की झलक दिखाई नहीं देती. राज कुमार तो पूरे गाने में नजर आते हैं लेकिन मीना कुमारी का चेहरा नहीं दिखता. ऐसे में संदेह ये है कि क्या वाकई इस गाने में मीना कुमारी थीं या फिर उनकी जगह किसी और एक्ट्रेस के साथ इसे शूट किया गया था?

क्या पद्मा खन्ना संग शूट हुआ था गाना
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जाता है कि पद्मा खन्ना के साथ इस गाने को शूट किया गया था क्योंकि जिस वक्त इस गाने की शूटिंग होनी थी तभी मीना कुमारी की तबीयत काफी खराब हो गई थी वो इस हालत में नहीं थीं कि शूट कर सके. लिहाजा चेहरे को कैमरे में ना लेते हुए ही इस गाने को इस तरह से फिल्माया गया. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news