किसी के नाम है 92 अवॉर्ड तो किसी ने की विदेश में छप्परफाड़ कमाई, इन फिल्मों ने बनाया गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow11781764

किसी के नाम है 92 अवॉर्ड तो किसी ने की विदेश में छप्परफाड़ कमाई, इन फिल्मों ने बनाया गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड

बॉक्स ऑफिस पर हर हफ्ते कोई ना कोई नई फिल्म आती है और उतर जाती है. लेकिन कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो ना केवल बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई करती है, बल्कि विदेशों में भी सक्सेस से सभी को हिलाकर रख देती हैं. जानिए ऐसी कुछ फिल्मों के बारे में जिन्होंने अलग-अलग वजह से गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया.

गिनीजऑफ बुक रिकॉर्ड में दर्ज है इन फिल्मों का नाम

Films Names in Guinness Book of World Records: बॉक्स ऑफिस पर हर हफ्ते कोई ना कोई नई फिल्म आती है और उतर जाती है. लेकिन कुछ फिल्में ऐसी होती हैं जो ना केवल बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई करती है बल्कि अपने नाम कई ऐसे रिकॉर्ड दर्ज करती हैं जो इन फिल्मों को और भी ज्यादा खास बना देता है. जानिए ऐसी कुछ फिल्मों के बारे में जिन्होंने अलग-अलग वजह से गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया.

'कहो ना प्यार है'
अमीषा पटेल और ऋतिक रोशन की फिल्म 'कहो ना प्यार है' (Kaho Naa Pyaar Hai) तो आपको याद होगी. साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म का निर्देशन रकेश रौशन ने किया था. फिल्म में ना केवल इन दोनों सितारों की जोड़ी लोगों को पसंद आई थी बल्कि फिल्म ने अपने नाम 92 अवॉर्ड दर्ज किए थे. इसी वजह से इस फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल है.

 

 

'यादें'
बेहतरीन एक्टर सुनील दत्त भले ही अब इस दुनिया में नहीं है. लेकिन अपनी शानदार अदाकारी की वजह से वो आज भी लोगों के जहन में जिंदा है. सुनील दत्त की फिल्म 'यादें' का नाम गुनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें एक ही एक्टर सुनील दत्त है और फिल्म के डायरेक्टर भी वो खुद ही थे.

'पीके' 
आमिर खान की 'पीके' फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई की थी. खास बात है कि ये इकलौती ऐसी फिल्म है जिसने विदेश में सबसे ज्यादा कमाई की. इसी वजह से इस फिल्म का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में है. इसमें आमिर के साथ अनुष्का शर्मा भी थीं.

 

 

'लव एंड गॉड'
संजीव कुमार, प्राण और निम्मी स्टारर फिल्म 'लव एंड गॉड' फिल्म को बनने में करीबन 23 साल लग गए थे. इसी कारण इसका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल है.

'3 ईडियट्स'
आमिर खान, आर माधवन और  शरमन जोशी की फिल्म '3 ईडियट्स' को रिलीज हुए भले ही कई साल हो गए हो. लेकिन ये फिल्म आज भी देखो तो उतनी ही बेहतरीन लगती है. इसी वजह से इस फिल्म का नाम देश की सबसे बेहतरीन फिल्मों में है साथ ही इसके जबरदस्त कलेक्शन की वजह से ये फिल्म गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Film Anga (@filmanga_)

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ReGaLTos (@regaltos_1308)

 

 

'बाहुबली'
फिल्म की कहानी, ग्राफिक्स या फिर कास्ट्यूम की वजह से नहीं बल्कि प्रभास की 'बाहुबली' (Baahubali) पोस्टर की वजह से इसका नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में शामिल है. बाहुबली फिल्म का पोस्टर करीबन 50 हजार स्क्वायर फिट का बना था.

Trending news