The Kashmir Files में कैसे पड़ा अनुपर खेर का नाम 'पुष्कर नाथ', खुद डायरेक्टर ने किया खुलासा
Advertisement

The Kashmir Files में कैसे पड़ा अनुपर खेर का नाम 'पुष्कर नाथ', खुद डायरेक्टर ने किया खुलासा

Vivek Agnihotri: डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की सुपरहिट फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) में दर्शकों ने अनुपम खेर (Anupam Kher) के काम को खूब पसंद किया. इस फिल्म में उनका नाम 'पुष्कर नाथ' था. अब डायरेक्टर ने इस नाम को रखने के पीछे का मजेदार किस्सा शेयर किया. 

 

anupam kher

Anupam Kher Name in The Kashmir Files: पिछले साल डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) रिलीज हुई थी. ये फिल्म 2022 की सबसे चर्चित और हिट फिल्मों में से एक रही. 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) में अनुपम खेर के अलावा, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार, मृणाल कुलकर्णी और मिथुन चक्रवर्ती ने अहम भूमिका निभाई थी. फिल्म में अनुपम के किरदार का नाम था 'पुष्कार नाथ त्रिपाठी'. हालांकि, इस किरदार का नाम ऐसे ही नहीं रखा गया, इसके पीछे भी एक किस्सा है जो खुद 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) के डायरेक्टर अग्निहोत्री ने सुनाया है. 

मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

दरअसल, हाल ही में सिने अवॉर्ड्स में अनुपम खेर को 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) के लिए बेस्ट एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया. फिल्म के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के हाथों से  ही अनुपम को अवॉर्ड मिला. अब इसी का एक वीडियो खुद अनुपम खेर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है जिसमें डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री बता रहे हैं कि कैसे 'द कश्मीर फाइल्स' में अनुपम खेर का नाम पुष्कर नाथ पड़ा. उन्होंने कहा- 'अवॉर्ड देने से पहले आपको एक किस्सा बताता हूं. कि कैसे अनुपम जी के किरदार का नाम पड़ा'. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

 

ऐसे पड़ा किरदार का नाम

 

विवेक अग्निहोत्री वीडियो में कहते हैं- 'जब मैं मुंबई आया तो उस वक्त मैं अनुपम खेर साहब की कंपनी में ही काम किया करता था. वो ज्यादा ऑफिस में रुकते नहीं थे. लेकिन इनके पिता के साथ मैंने काफी वक्त बिताया. अक्सर मैं उनसे मिलने जाया करता था. वो एक बेहतरीन शख्सियत थे. फिर जब मैं न्यूयॉर्क गया अनुपम को द कश्मीर फाइल्स की स्क्रिप्ट सुनाने के लिए तो उन्होंने मुझसे फिल्म में अपने कैरेक्टर के बारे में पूछा. मेरे दिमाग में उस वक्त सिर्फ अनुपम खेर साहब के पिताजी का ही चेहरा सामने आया.' आपको बता दें कि अनुपम खेर के पिताजी का नाम पुष्कार नाथ खेर था. यानी 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) में उनके किरदार को अनुपम के पिता का नाम ही दिया गया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news