जब 18 साल की सुष्मिता सेन निकल पड़ीं दुनिया जीतने, मिस यूनिवर्स बनने के बाद इतनी बदल गई जिंदगी
Advertisement
trendingNow12099262

जब 18 साल की सुष्मिता सेन निकल पड़ीं दुनिया जीतने, मिस यूनिवर्स बनने के बाद इतनी बदल गई जिंदगी

Sushmita Sen: सुष्मिता सेन को कुछ दिनों के अंदर मिस यूनिवर्स बने हुए 30 साल पूरे हो जाएंगे. ऐसे में उन्होंने हाल ही में अपनी जर्नी के बारे में बात की. साथ ही बताया कि सालों बाद उनकी लाइफ में कितने बदलाव आए हैं. 

जब 18 साल की सुष्मिता सेन निकल पड़ीं दुनिया जीतने, मिस यूनिवर्स बनने के बाद इतनी बदल गई जिंदगी

Sushmita Sen: ब्यूटी विद ब्रेन का परफेक्ट उदाहरण है सुष्मिता सेन. उनकी मिस यूनिवर्स बनने की जर्नी से लेकर आज तक का उनका सफर, फैंस को बहुत इंस्पायर करता है. आज भी आर्या और ताली जैसे सीरीज में अभिनय कर एक्ट्रेस फैंस का दिल जीत रही हैं. बता दें कि सुष्मिता को मिस यूनिवर्स बने हुए 30 साल पूरे होने वाले हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान वो अपनी जर्नी पर खुलकर बोलीं. आइए जानते हैं उन्होंने क्या कहा. 

खराब इंग्लिश की वजह से लगा था बाहर होने का डर 

पिंकविला के साथ बात करते हुए एक्ट्रेस कहती हैं, "जब मैंने मिस यूनिवर्स में भारत का प्रतिनिधित्व किया था तब मैं 18 साल की थी. मेरी अंग्रेजी क्लियर नहीं थी." इसके बाद वो कहती हैं मेरा आत्मविश्वास डगमगाया हुआ था. उन्हें लग रहा था कि वैश्विक मंच पर अच्छी इंग्लिश ना बोलने पर वो बाहर हो जाएंगी. 

सुष्मिता ने बताई पेजेंट से जुड़ी दिलचस्प बात 

मिस यूनिवर्स के प्लेटफॉर्म पर सुष्मिता से सवाल किया गया था. उस सवाल के बारे में बात करते हुए वो कहती हैं, "एक 18 साल के बच्चे से अंग्रेजी में पूछा 'तुम्हारे लिए एक महिला होने का सार(essence) क्या है।' सार क्या होता है भाई मुझे बिल्कुल नहीं पता था. इसलिए मैं हमेशा कहती हूं जो दिल से निकल गया बिना जाने उसने विजेता बनाया."

इसके आगे वो कहती हैं कि मई में मुझे मिस यूनिवर्स जीते हुए 30 साल हो जाएंगे. वो आगे कहती हैं, "30 साल बाद भी मुझे यह कहना होगा कि मेरे लिए एक महिला का सार वही है. एक महिला होना भगवान का सबसे बड़ा उपहार है और हम सभी को इसकी सराहना करनी चाहिए." 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sushmita Sen (@sushmitasen47)

मिस यूनिवर्स के बाद की जर्नी पर बोलीं एक्ट्रेस 

सुष्मिता कहती हैं कि उन्होंने मुंबई से मनीला की इकोनॉमी फ्लाइट ली. 1 महीना वहीं रही और जीत गईं. जीतने के बाद उन्हें लॉस एंजिल्स ले गए. उन्होंने  33 देशों की यात्रा की है. सुष्मिता कहती हैं, "मुझे शिष्टाचार, अंग्रेजी, व्यवहार, पहलू और संचार कौशल सिखने के लिए मिला. मैं अमेरिका में एक वक्ता बन गई. मेरी दुनिया खुल गई." यही है एक्ट्रेस का 30 सालों का सफर. 
 

Trending news