Nick Jonas: 13 साल की उम्र से ही इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं Priyanka Chopra के पति, खुद बताया कब दिखे लक्षण
Advertisement

Nick Jonas: 13 साल की उम्र से ही इस गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं Priyanka Chopra के पति, खुद बताया कब दिखे लक्षण

Nick Jonas Video: अमेरिका के मशहूर सिंगर और प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के पति निक जोनस (Nick Jonas) ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया और बताया कि वो बचपन से ही टाइप 1 डायबिटीज से जूझ रहे हैं.

 

pc

Nick Jonas diagnosed with type 1 diabetes: मशहूर अमेरिकन सिंगर और बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के पति निक जोनस (Nick Jonas) पूरी दुनिया को अपनी धुन पर नचाते हैं. वहीं, पीसी से शादी के बाद वो ज्यादा सुर्खियों में रहने लगे हैं. प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस साल 2018 में शादी के बंधन में बंधे थे. आज पीसी और निक फैंस के फेवरेट कपल्स में से एक हैं. वैसे तो फैंस अपने पसंदीदा स्टार के बार में हर छोटी बड़ी बात जानना चाहते हैं लेकिन इस बार लोगों को ये जानकर धक्का लगा कि निक 13 साल की उम्र से एक बीमारी से जूझ रहे हैं.

निक ने वीडियो में किया खुलासा

दरअसल, हाल ही में निक जोनस (Nick Jonas) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया और बताया कि उन्हें 13 साल की उम्र में पता चला कि उन्हें टाइप 1 डायबिटीज है. उन्होंने इस बीमारी के पहले लक्षणों के बारे में भी बात की. निक ने बड़ा ही उपयोगी वीडियो शेयर किया जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं. इतना ही नहीं लोग इस क्लिप को शेयर करने के लिए निक जोनस का धन्यवाद भी कर रहे हैं. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nick Jonas (@nickjonas)

 

निक ने बताए डायबिटीज के लक्षण

 

निक जोनस 13 साल के थे जब उन्हें पता चला कि उन्हें टाइप 1 डायबिटीज है. वहीं, 14 नवंबर को वर्ल्ड डायबिटीज डे के मौके पर 30 साल के निक ने एक वीडियो साझा किया और इसके लक्षणों के बारे में बताया. इसके 4 लक्षण थे- वजन कम होना, ज्यादा प्यास लगना, चिड़चिड़ापन और बार-बार पेशाब आना. निक ने अपने पोस्ट के साथ कैप्शन लिखा- 'टाइप 1 डायबिटीज के साथ मैं जी रहा था. ज्यादा प्यास लगना, वजन कम होना, चिड़चिड़ापन और बार-बार पेशाब आने को टाइप 1 डायबिटीज के लक्षणों के रूप में पहचान सकते हैं. मैं ये शेयर कर रहा हूं जिससे दूसरे भी इन संकेतों को देख सकें.' 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news