Subrata Roy: सहाराश्री कभी बने थे सदी के महानायक का सहारा, कुछ ऐसी थी अमिताभ बच्चन से दोस्ती
Advertisement
trendingNow11959694

Subrata Roy: सहाराश्री कभी बने थे सदी के महानायक का सहारा, कुछ ऐसी थी अमिताभ बच्चन से दोस्ती

Subrata Roy-Amitabh Bachchan: सहाराश्री सुब्रत रॉय की बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन से गहरी दोस्ती रही है. एक समय पर जब बिग बी परेशानियों से घिरे हुए थे, तब उनकी मदद सुब्रत रॉय ने की थी.

सुब्रत रॉय और अमिताभ बच्चन

Subrata Roy and Amitabh Bachchan Friendship: सहारा ग्रुप के चेयरमैन यानी सहाराश्री सुब्रत रॉय ने 75 की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. रिपोर्ट्स के अनुसार, सुब्रत रॉय का निधन मंगलवार की देर रात कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट की वजह से हुआ. सहाराश्री (Subrata Roy) का रिश्ता सिर्फ बिजनेस घरानों के मालिकों से ही नहीं बल्कि कई बॉलीवुड हस्तियों से भी रहा है. कहा जाता है कि महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के साथ भी सुब्रत रॉय का गहरा कनेक्शन रहा है. 

ऐसे था अमिताभ बच्चन और सुब्रत रॉय का रिश्ता

रिपोर्ट्स की मानें तो जब अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Movies) का बुरा दौर चल रहा था, तब उन्हें सुब्रत रॉय (Subrata Roy Sahara Group) का सहारा मिला था. और तभी सहाराश्री और बिग बी की दोस्ती शुरू हुई. कहा तो ऐसा जाता है कि राजनेता अमर सिंह ने बिग बी और सहाराश्री को मिलवाया था. ऐसे में अमर सिंह, अमिताभ बच्चन और सुब्रत रॉय की तिकड़ी खूब मशहूर हुई. खबरों के मुताबिक, जब साल 2010 में सुब्रत रॉय की भतीजी की शादी हुई थी, जिसमें कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थीं. तब भी अमिताभ बच्चन और जया बच्चन, सुब्रत रॉय के साथ दिखाई दिए थे. 

किस बीमारी से हुआ सुब्रत रॉय का निधन?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुब्रत रॉय (Subrata Roy Death Reason) का लंबे समय से मेटास्टिक प्रॉब्लम, हाइपरटेंशन और डायबिटीज जैसी समस्याओं से एक लंबी लड़ाई के बाद कार्डियोरेस्पिरेटरी अरेस्ट से 14 नवंबर 2023 को निधन हुआ. सुब्रत रॉय जिन्हें सहाराश्री की 12 नवंबर 2023 को तबीयत बिगड़ी थी, जिसके बाद उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और चिकित्सा अनुसंधान संस्थान में भर्ती  कराया गया था. 

Trending news