7 करोड़ में बनी थी यह हॉरर कॉमेडी, ब्लॉकबस्टर फिल्म ने कमा डाले थे 100 करोड़ से ज्यादा
trendingNow12005084

7 करोड़ में बनी थी यह हॉरर कॉमेडी, ब्लॉकबस्टर फिल्म ने कमा डाले थे 100 करोड़ से ज्यादा

Low Budget Blockbuster Hindi Dubbed Movie: 2011 में रिलीज हुई कंचना को 'मुनि 2: कंचना' के नाम से भी जाना जाता है. यह एक तमिल भाषा की हॉरर कॉमेडी फिल्म है. इस फिल्म का बजट महज 7 करोड़ रुपये था, लेकिन इसकी कमाई बंपर हुई थी. 

कंचना 2 का बजट 7 करोड़ रुपये था और इसने 108 करोड़ रुपये कमाए थे

Low Budget Blockbuster Hindi Dubbed Movie: अगर कंटेंट अच्छा हो तो कम बजट की फिल्में भी बॉक्स-ऑफिस पर अच्छा बिजनेस करती हैं और उन्हें बड़े अवॉर्ड भी मिलते हैं. ये बात हाल ही में पंकज त्रिपाठी और कृति सेनन की 2021 फिल्म 'मिमी' से सच साबित हो गई है. इस फिल्म के लिए बॉलीवुड एक्टर पंकज त्रिपाठी को 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड में बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड मिला है. वहीं, इस फिल्म में अभिनय के लिए कृति सेनन को  सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिला. आज हम आपको ऐसी एक फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 7 करोड़ में बनी, लेकिन कमाई 100 करोड़ से भी ज्यादा कर डाली.

हम बात कर रहे हैं फिल्म कंचना की, जो 2011 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म को 'मुनि 2: कंचना' के नाम से भी जाना जाता है. यह एक तमिल भाषा की हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जो राघव लॉरेंस द्वारा लिखित, निर्मित और निर्देशित है. यह उनके पिछली फिल्म मुनि (2007) की अगली कड़ी और मुनि फिल्म सीरीज की दूसरी फिल्म है.

हॉरर कॉमेड है फिल्म
कंचना में लॉरेंस के साथ सरथकुमार, कोवई सरला और राय लक्ष्मी मुख्य भूमिका में हैं, जबकि देवदर्शिनी और श्रीमान सहायक भूमिकाओं में हैं. फिल्म राघव के इर्द-गिर्द घूमती है, जो बाहर जाने से डरता है और उस पर एक बुरी आत्मा का साया है.  फिल्म को हिंसा और हॉरर के लिए सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) ने ए सर्टिफिकेट दिया था. 

कई बार अलग-अलग भाषाओं में बनाई जा चुकी है फिल्म
कंचना को दर्शकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी और फिल्म ने तमिल और तेलुगु दोनों भाषाओं में अच्छा कारोबार किया था. फिल्म को कई बार बनाया गया है. कन्नड़ में 'कल्पना' के रूप में, सिंहली श्रीलंका में 'माया' के रूप में, बांग्लादेश में 'मायाबिनी' के रूप में और हिंदी में 'लक्ष्मी बॉम्ब' के रूप में.

बॉक्स ऑफिस पर कमाए 108 करोड़ रुपये
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंचना 2 का बजट 7 करोड़ रुपये था और इसने 108 करोड़ रुपये कमाए थे. 2020 में रिलीज हुई अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की फिल्म 'लक्ष्मी बॉम्ब' कंचना 2 की रीमेक है. हालांकि, अक्षय कुमार की 'लक्ष्मी बॉम्ब' बॉलीवुड में सफलता हासिल नहीं कर पाई थी.

Trending news