इस फैमिली एंटरटेनर में थे 25 से ज्यादा सितारे, जुड़ा एक विवाद और ब्लॉकबस्टर हुई फिल्म
Advertisement

इस फैमिली एंटरटेनर में थे 25 से ज्यादा सितारे, जुड़ा एक विवाद और ब्लॉकबस्टर हुई फिल्म

1999 में बॉक्स ऑफिस पर एक फुल एंटरटेनर फिल्म रिलीज हुई थी. इस फिल्म का बजट तो काफी कम था लेकिन मस्टीस्टार से सजी इस फिल्म ने कलेक्शन के मामले में रिकॉर्ड तोड़ दिया था. जानिए इस फिल्म के बारे में.

एक विवाद ने बना दिया ब्लॉकबस्टर

Low Budget Hit Film: सूरज बड़जात्या ( Sooraj Barjatya) का जब भी नाम आता है तो लोग आंख बंद करके परिवार के साथ थियेटर फिल्म देखने चले जाते हैं. इसके पीछे की वजह फिल्म का फुलफैमिली एंटरटेनर होना है. ऐसी ही एक फिल्म 1999 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में एक या दो, तीन, चार नहीं बल्कि 25 से ज्यादा सितारे एक साथ एक ही फिल्म में थे. लेकिन जब ये फिल्म रिलीज हुई तो इसने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड ब्रेक कर दिए. इसके पीछे की वजह जबरदस्त कहानी, एक्टिंग और गानों के अलावा फिल्म से जुड़ा एक विवाद था जिसने इस फिल्म को ब्लॉकबस्टर बना दिया. जानिए इस फिल्म के बजट, कलेक्शन और इससे जुड़े विवाद के बारे में.

25 से ज्यादा सितारों से सजी फिल्म
ये फिल्म कोई और नहीं बल्कि सूरज बड़जात्या की निर्देशित फिल्म 'हम साथ साथ है' (Hum Saath-Saath Hain). इस फिल्म की खासियत इस फिल्म के मस्टीस्टार्स हैं. फिल्म में ये सभी सितारे एक परिवार की तरह मिल जुलकर रहे, जो लोगों को खूब पसंद आया. लोगों को ना केवल इस फिल्म ने ज्वाइंट फैमिली के बारे में बताया बल्कि एक साथ हंसी खुशी कैसे रहते हैं ये भी सिखाया. इस फिल्म में सलमान खान, मोहनीश बहल, सैफ अली खान, आलोक नाथ, सोनाली बेंद्रे, नीलम, करिश्मा कपूर, तब्बू और रीमा लागू और अनुपम खेर के अलावा कई और सितारे नजर आए. इन सभी सितारों ने इस फिल्म में इतनी जबरदस्त परफॉर्मेंस दी कि लोग इस फिल्मी परिवार से जुड़ाव महसूस करने लगे.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Neha (@__vibesedits)

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by (@wholexsome_)

 

जुड़ा एक विवाद
इस फिल्म की शूटिंग राजस्थान के कई हिस्सों में हुई है. जिसमें जोधपुर भी शामिल है. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान और कुछ अन्य सितारों के सिलाफ काले हिरण का शिकार करने का आरोप था. ये केस सालों तक चला और फिल्म को लेकर उस वक्त काफी बज बना जिससे कहीं ना कहीं इस फिल्म को और प्रॉफिट हुआ. मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक इस फिल्म का बजट 19 करोड़ था. लेकिन रिलीज होते ही इस फिल्म ने छप्परफाड़ कमाई की और 80 करोड़ का कलेक्शन किया.

Trending news